Manchester United को खरीदने के इच्छुक हैं जिम रेटक्लिफ, जानें कितना है इस क्लब का मार्कट कैप

[ad_1]

Jim Ratcliffe: ब्रिटिश अरबपति जिम रेटक्लिफ (Jim Ratcliffe) मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) फुटबॉल क्लब को खरीदने के इच्छुक है. मंगलवार रात एलन मस्क (Elon Musk) के मैनचेस्टर यूनाइटेड को खरीदने से जुड़े मजाकिया ट्वीट के बाद यह रिपोर्ट सामने आई है. बता दें कि एलन मस्क ने अपने ट्वीट में लिखा था कि वह मैनचेस्टर यूनाइटेड को खरीदने जा रहे हैं. हालांकि इसके साढ़े चार घंटे बाद उन्होंने एक अन्य ट्वीट में साफ किया था कि फुटबॉल क्लब को खरीदने की बात महज एक मजाक थी.

एलन मस्क के इस किस्से के बाद जिम रेटक्लिफ के करीबी सूत्रों के हवाले से आई एक रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि जिम मैनचेस्टर यूनाइटेड खरीद सकते हैं. वह इस टीम को फिर से बनाने में मदद करना चाहते हैं. हालांकि उनकी यह इच्छा किसी डील तक पहुंच पाए, यह बेहद मुश्किल है. ऐसा इसलिए क्योंकि मैनचेस्टर यूनाइटेड पर मालिकाना हक रखने वाली अमेरिकी ग्लैजर फैमिली इस फुटबॉल क्लब के नियंत्रण में किसी भी तरह की हिस्सेदारी को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है और उन्हें क्लब की मार्केट कैप दोगुनी होने की भी उम्मीद है. फिलहाल, मैनचेस्टर यूनाइटेड का मार्केट कैप 2.2 बिलियन डॉलर है. 

मैनचेस्टर यूनाइटेड लंबे समय से इंग्लिश प्रीमियर लीग का टाइटल नहीं जीत पाई है. वर्तमान सीजन में भी वह लीग टेबल में सबसे नीचे काबिज है. ऐसे में यूनाइटेड फैंस ग्लैजर फैमिली पर लगातार निशाना साध रहे हैं. क्लब के होम ग्राउंड ‘ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम’ में भी सुधार नहीं करने पर ग्लैजर फैमिली की आलोचना होती रही है. बता दें कि ग्लैजर फैमिली ने साल 2005 में मैनचेस्टर यूनाइटेड को खरीदा था.

यह भी पढ़ें..

Elon Musk के ट्वीट ने साढ़े चार घंटे तक मचाए रखी खलबली, मैनचेस्टर यूनाइटेड को खरीदने का किया था मजाक

Vinod Kambli: आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं पूर्व क्रिकेटर, घर चलाने के लिए खोज रहे हैं नौकरी

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *