IND vs ZIM: दूसरा वनडे जीतकर टीम इंडिया ने रचा इतिहास, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को छोड़ा पीछे

[ad_1]

Indian Cricket Team Record: भारतीय टीम फिलहाल जिम्बाब्वे के दौरे पर है. टीम इंडिया ने दूसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराकर 3 वनडे मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया. इस सीरीज का आखिरी मैच 22 अगस्त को हरारे में खेला जाएगा. जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में जीत के बाद भारतीय टीम ने बेहद खास रिकार्ड अपने नाम कर लिया. दरअसल, किसी खास मैदान पर भारतीय टीम ने लगातार 11 मैच जीतने का कारनामा किया है. वहीं, इस मामले में टीम इंडिया ने वेस्ट इंडीज और पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है.

भारत ने पाकिस्तान और वेस्टइंडीज का रिकार्ड तोड़ा

पाकिस्तानी टीम 1989-90 के बीच शारजाह में लगातार 10 मैच जीती थी. जबकि वेस्टइंडीज की टीम 1992 और 2001 के बीच ब्रिस्बेन में लगातार 10 मैच जीती थी. भारतीय टीम हरारे में अब तक 11 मैच अपने नाम कर चुकी है. टीम इंडिया की इस जीत का सिलसिला साल 2013 में शुरू हुआ था. किसी खास मैदान लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में भारत ने पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को पीछे छोड़ दिया है. वहीं, जिम्बाब्वे के खिलाफ इस सीरीज की बात करें तो भारतीय टीम 2 मैचों के बाद सीरीज अपने नाम कर चुकी है. भारत ने दूसरे वनडे मैच में मेजबान टीम को 5 विकेट से हरा दिया.

हमारे पास शानदार गेंदबाजों की फौज है- केएल राहुल

वहीं, जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने का बाद भारतीय कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि हमारे पास शानदार गेंदबाज हैं. हम यहां अच्छी क्रिकेट खेलने आए थे, अब सीरीज जीतने के बाद बेहद खुश हूं. साथ ही उन्होंने कहा कि हम विश्व भर में जहां भी क्रिकेट खेलने जाते हैं, भारतीय फैंस का हमेशा साथ मिलता है. भारतीय कप्तान ने मैच जीतने के बाद फैंस का शुक्रिया अदा किया.

ये भी पढ़ें-

Watch: एशिया कप से बाहर होने पर शाहीन अफरीदी का छलका दर्द, कहा – ‘यार बस क्या करें’, देखें वीडियो

Asia Cup 2022: सभी टीमों का हुआ एलान, यहां जानें शेड्यूल, फॉर्मेट, टाइमिंग और लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *