सलमान रुश्दी के बेटे ने कहा- ‘पिता का मजाकिया अंदाज बरकरार है, लेकिन…’


Salman Rushdie Health Update: जानलेवा हमले में घायल लेखक सलमान रुश्दी (Salman Rushdie) के बेटे जफर रुश्दी (Zafar Rushdie) ने बताया कि उनके पिता की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है, लेकिन उनका उत्साही स्वभाव और मजाकिया अंदाज बरकरार है. दरअसल रुश्दी (75) पर शुक्रवार को न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम के दौरान न्यूजर्सी के हादी मतार (24) ने चाकू से हमला कर दिया था. शनिवार को रुश्दी को वेंटिलेटर से हटाया गया था और इसके बाद उन्होंने कुछ बात भी की.

लेखक के बेटे जफर रुश्दी ने रविवार को बताया कि रुश्दी को वेंटिलेटर से हटाने के बाद उनके परिवार को एक . बड़ी राहत मिली’ और अब वह थोड़ा बहुत बोल भी पा रहे हैं. उन्होंने बताया कि रुश्दी को अब अतिरिक्त ऑक्सीजन भी नहीं दिया जा रहा है. जफर ने ट्वीट कर कहा,  ‘शुक्रवार को हुए हमले के बाद मेरे पिता की हालत गंभीर बनी हुई है और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.’

लेखक सलमान रुशदी के परिवार वालों का क्या कहना है?

परिवार के लोगों ने न्यूयॉर्क के चौटाउक्वा संस्थान में हो रहे प्रोग्राम में मौजूद लोगों का धन्यवाद किया. जफर रुशदी ने कहा कि जो कार्यक्रम में रुश्दी पर हुए हमले के बाद बहादुरी से उनके बचाव के लिए सामने आए उनका शुक्रिया. मशहूर लेखक सलमान रुश्दी के घरवालों ने पुलिस और डॉक्टरों का भी धन्यवाद किया. उन्होंने, . दुनिया भर के लोगों से मिलने वाले प्यार और समर्थन’ को लेकर भी आभार व्यक्त किया.

सलमान रुश्दी की पूर्व पत्नी पद्मा लक्ष्मी ने पहले बोल चुकी, ‘राहत की बात है कि सलमान रुश्दी के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. चिंतित और निशब्द हूं. उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करती हूं.’ बता दें कि रुश्दी (75) और चेन्नई में जन्मी पद्मा लक्ष्मी ने 2004 में शादी की थी. दोनों 2007 में अलग हो गए थे. पेशे से लेखिका और लोकप्रिय टीवी शो ‘टॉपशेफ’ की होस्ट लक्ष्मी (51) रुश्दी की चौथी पत्नी थीं. वहीं, ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की खबर के अनुसार, रुश्दी के एजेंट एंड्रयू विली ने कहा, .उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. स्वस्थ होने में समय लगेगा. चोट गंभीर है, लेकिन उनकी सेहत में सुधार हो रहा है.’

लेखक सलमान रुश्दी को किताब ‘द सैटेनिक वर्सेज’ लिखने के बाद वर्षों तक इस्लामी चरमपंथियों से मौत की धमकियों का सामना करना पड़ा था. रुश्दी पर हमला करने वाले हादी मतार को शनिवार को अदालत में पेश किया गया, जहां उसने हत्या के प्रयास के आरोप स्वीकार नहीं किए. वहीं, अदालत ने उसे जमानत देने से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें-

Salman Rushdie Health Update: कई घंटे तक चली सर्जरी के बाद वेंटिलेटर पर हैं लेखक सलमान रुश्दी, आंख गंवाने का खतरा

खून से लथपथ पड़े थे सलमान रुश्दी, शरीर पर थे चाकू के कई निशान’, इलाज करने वाले डॉक्टर ने बताया कैसी थी हालत





Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: