सायरा बानो से मीनाक्षी शेषाद्रि तक, शादी के बाद परिवार की खातिर बॉलीवुड से दूर हुईं ये एक्ट्रेस


Actresses who left bollywood after marriage: आजकल ज्यादातर बॉलीवुड एक्ट्रेसेस शादी के बाद अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को भी मैनेज कर लेती हैं लेकिन कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी रही हैं जो शादी के बाद फिल्मों से दूर हो गईं. खासकर गुजरे ज़माने की एक्ट्रेसेस फैमिली और करियर में से फैमिली को ज्यादा तवज्जो देती थीं और फिल्मों में काम करना बंद कर देती थीं.

सायरा बानो (Saira Banu) को ही ले लीजिए. पड़ोसन, जंगली, पूरब और पश्चिम जैसी बेहतरीन फिल्में देने वाली सायरा अपने जमाने की बेहतरीन एक्ट्रेस थीं लेकिन महज 22 साल की उम्र में ही सायरा ने अपने ड्रीम मैन दिलीप कुमार (Dilip Kumar) से शादी कर ली और बॉलीवुड से दूरी बना ली. सायरा दिलीप साहब की देखभाल में इस तरह बिज़ी हुईं कि फिर कभी उन्होंने बॉलीवुड को मु़ड़कर नहीं देखा.


बबीता 70 के दशक में बबीता लोगों के दिलों पर राज करतीं थीं. 23 साल की उम्र तक उन्होंने 19 फिल्मों में काम कर लिया था लेकिन 23 साल की उम्र में उनकी रणधीर से शादी हो गई. शादी के बाद बबीता ने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया.


https://www.videosprofitnetwork.com/watch.xml?key=019faf0ba059e9646f978d9dc2d65b2e

इसी तरह 80 के दशक की दीवा मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri), भाग्यश्री (Bhagyashree), मंदाकिनी (Mandakini), नम्रता शिरोडकर, असिन (Asin) और ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) भी वो एक्ट्रेसेस रही हैं जिन्होंने शादी के बाद अपनी पर्सनल लाइफ को ज्यादा जरुरी समझते हुए फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली.

Hrishikesh Mukherjee के साथ काम करने के सपने देखते थे स्टार्स, Rajesh Khanna ने उठाया था ये कदम!

आशिकी हिट होते ही बदल गई थी Anu Aggarwal की किस्मत लेकिन एक हादसे से बर्बाद हो गई ज़िंदगी!



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: