‘रोहित शर्मा की कप्तानी में दिखती है एमएम धोनी की झलक’, पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बयान

[ad_1]

Aakash Chopra on Rohit Sharma: टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का कहना है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में एमएस धोनी (MS Dhoni) की झलक दिखाई देती है. उन्होंने कहा है कि जिस तरह से रोहित योजना बनाते हैं और जिस तरह से वह रिएक्ट करते हैं, वह बहुत कुछ धोनी की तरह है. इसी के साथ आकाश चोपड़ा ने यह भी कहा है कि रोहित शर्मा एक बेहद ही सफल कप्तान रहेंगे क्योंकि वह खेल को बहुत अच्छे से पढ़ते है और इनकी कप्तानी में टीम बेहद आक्रामक अंदाज में खेलती है.

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, ‘रोहित शर्मा खेल की नब्ज को पकड़ते हैं. उन्हें पता होता है कि खेल किस तरफ जा रहा है. सफेद गेंद से खेली जाने वाली क्रिकेट में वह गेम को बड़े अच्छे से चलाते हैं. उनमें एमएस धोनी की थोड़ी-थोड़ी झलक नजर आती है. एक बड़ी खास बात यह है कि वह मैदान पर आक्रामक नहीं दिखते लेकिन उनकी कप्तानी में सभी खिलाड़ी बेहद आक्रामक होकर खेलते हैं. शायद इसके पीछे बड़ी वजह यह है कि रोहित की कप्तानी में खिलाड़ी खुलकर खेलते हैं क्योंकि रोहित उन्हें पीछे से सपोर्ट करते हैं. वह जिम्मेदारी लेते हैं और खिलाड़ियों से कहते हैं कि तू खेल, मैं तुझे ड्रॉप नहीं होने दूंगा.’

विराट कोहली के एक के बाद एक क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से कप्तानी को अलविदा कहने के बाद रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है. फुल टाइम कप्तानी मिलने के बाद रोहित शर्मा ने देश-विदेश में जितनी भी सीरीज खेली है, सभी में भारत को जीत हासिल हुई है. IPL में भी वह एक सफल कप्तान साबित हुए हैं.

यह भी पढ़ें..

क्या Asia Cup 2022 में टीम इंडिया होगी फेवरेट? पूर्व पाक क्रिकेटर ने दिया मजेदार जवाब 

World Test Championship: ये चार टेस्ट सीरीज तय करेंगी फाइनलिस्ट, अभी ऐसी है पॉइंट्स टेबल की स्थिति

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *