राष्ट्रगान से पहले कप्तान केएल राहुल ने किया कुछ ऐसा कि फैंस हुए खुश, बोले- हमें आप पर गर्व है

[ad_1]

IND VS ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आज पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. जिम्बाब्वे की टीम पहले खेलने के बाद सिर्फ 189 रन ही बना सकी थी. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 30.5 ओवर में ही लक्ष्य का पीछा कर लिया.

केएल राहुल ने दिखाया शानदार जेस्चर
क्रिकेट के मैदान पर आप आमूमन खिलाड़ियों को च्विंगम चबाते हुए देख सकते हैं. पर कल हरारे में हुए पहले वनडे में जब राष्ट्रगान का समय हुआ तब भारत के कप्तान केएल राहुल ने शानदार जेस्चर दिखाते हुए अपने मुंह से च्विंगम निकाल दिया और नेशनल एंथम के लिए खड़े हो गए. राहुल के इस जेस्चर का वीडियो इंटरनेट पर बड़ी तेजी से वायरल होने लगा. राहुल के इस शानदार जेस्चर को लेकर क्रिकेट फैंस लगातार राहुल की तारीफ कर रहे हैं.

 जिम्बाब्वे को लगातार 13वें वनडे में हराया
आज हरारे में भारतीय टीम के पहले वनडे में जीत के साथ ही केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया ने अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, भारतीय टीम ने वनडे में जिम्बाब्वे को लगातार 13वां मैच हराया है. साल 2013 से लेकर 2022 तक जिम्बाब्वे भारत से एक भी वनडे मुकाबला जीत नहीं सका है. 2013 से पहले भी भारत ने साल 2002-05 के बीच में जिम्बाब्वे को लगातार 10 मुकाबलों में हराया था.

वहीं जिम्बाब्वे के अलावा 1988-2004 के बीच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 12 लगातार वनडे मुकाबले में हराया था. साल 1986-1988 तक भारत ने न्यूजीलैंड को भी लगातार 11 वनडे मुकाबले में हराया था. अगर भारतीय टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के बचे 2 मैच जीत जाता है तो यह अजेय बढ़त 13 से बढ़कर 15 हो जाएगी.

यह भी पढ़ें:

दिनेश कार्तिक बोले- रोहित शर्मा के पास नहीं थे कुछ बातों के जवाब, इसलिए किया टेस्ट क्रिकेट में संघर्ष

IND vs ZIM: ‘केएल राहुल को जिम्बाब्वे टूर पर शायद एक भी गेंद खेलने का मौका न मिले’, बैटिंग ऑर्डर पर पूर्व क्रिकेटर का बयान

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *