महाराष्ट्र में आज फिर से येलो अलर्ट जारी, इन जिलों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश


Maharashtra Weather Today 27 August 2022: महाराष्ट्र (Maharashtra) के अलग-अलग जिलों में शनिवार को भी बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम केंद्र मुंबई (Mausam Kendra Mumbai) ने गरज और बिजली गिरने के साथ-साथ बारिश की संभावना को देखते हुए अकोला, अमरावती, चंद्रपुर, भंडारा, बुलढाणा, गढ़चिरौली, गोंदिया, नागपुर, वर्धा, वाशिम और यवतमाल में येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा दूसरे स्थानों पर भी हल्की बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने रविवार के लिए भी इन जिलों के अलावा शोलापुर, हिंगोली और नांदेड़ में भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में मानसून के एक्टिव होने के बाद रुक-रुक कर बारिश का दौर लगातार जारी है. बारिश से संबंधित घटनाओं में अब तक 125 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. दूसरी तरफ महाराष्ट्र में वायु गुणवत्ता सूचकांक अधिकतर शहरों में ‘अच्छा से मध्यम’ श्रेणी में रिकॉर्ड हो रहा है. आइये जानते हैं कि शनिवार को महाराष्ट्र के प्रमुख जिलों में मौसम कैसा रहेगा?

मुंबई मौसम (Mumbai Weather Today)
मुंबई में शनिवार को अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदा-बांदी की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 50 दर्ज किया गया है.

पुणे मौसम (Pune Weather Today)
पुणे में अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश के आसार हैं. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 62 दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- Maharashtra Politics: खुद को ‘कॉन्ट्रेक्ट का मुख्यमंत्री’ कहे जाने पर सीएम शिंदे ने किया पलटवार, कही ये बात

नागपुर मौसम (Nagpur Weather Today)
नागपुर में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और कुछ समय के लिए बारिश या गरज के साथ छींटें पड़ सकती हैं. वहीं वायु गुणवत्ता सूचकांक 64 है, जो ‘संतोषजनक’ श्रेणी में आता है.

नासिक मौसम (Nasik Weather Today)
नासिक में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या बूंदा-बांदी हो सकती है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 85 है.

औरंगाबाद मौसम (Aurnagabad Weather Today)
औरंगाबाद में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 94 है.

ये भी पढ़ें- Mumbai News: नवनीत राणा और उनके पति को अदालत से मिली राहत, मुंबई पुलिस के ये याचिका की खारिज



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: