पुलिस अधिकारी की सूझबूझ से टला हादसा: गैस सिलेंडर भभका तो जलते मकान में घुसकर आग पर काबू किया, हो सकता था बड़ा हादसा



  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • When The Gas Cylinder Exploded, Entered The Burning House And Controlled The Fire, If It Had Been Late, There Could Have Been A Big Accident.

उदयपुर14 मिनट पहले

आग लगने से घर और पड़ौस में दहशत का माहौल हो गया था।

उदयपुर के कल्याणपुर पुलिस थाने के अधिकारी की सजगत से बड़ा हादसा टल गया। दरअसल कल्याणपुर कस्बे के आजाद चौक के पास स्थित शांता देवी कलाल के मकान में शनिवार देर शाम गैस सिलेण्डर की टंकी में आग भड़क कई। रसोई गैस की टंकी लगाने के बाद जैसे गैस शुरू की वैसे ही नली में से आग भभक पड़ी।

आग को देखकर वहां मौजूद लाेगों के हाथ पांव फूल गए। वहां मौजूद लोग जान बचाकर भागकर बाहर आ गए। आग का गुब्बार बनने के बाद शांता देवी चिल्लाई तो आस-पास के लोग इक्क्ठे हो गए। आग की लपटें तेजी से निकल रही थी। जिससे पड़ोसियों में दहशत का माहौल बन गया। मामले की जानकारी मिलते ही थाना अधिकारी सुरेंद्र सिंह और उनकी टीम मौके पर पहुंची। थाना अधिकारी ने पहले एक कम्बल को गीला कर अंदर प्रवेश हुए।

थानाधिकारी ने जान की परवाह किए बगैर जान जोखिम में डालकर अन्दर प्रवेश किया और आग को काबू में किया। इसके बाद अग्निशामक यंत्र काम में लेकर पूरी तरह आग पर काबू किया गया। मौके पर मौजूद ग्रामीण देखते रहे लेकिन हिम्मत नहीं कर सके। इस दौरान महिलाओ कि भीड़ जमा हो गई। थानाधिकारी के आग को काबू में करने को लेकर उनकी तारीफ की और धन्यवाद भी दिया।

इनपुट : नारायण मेघवाल।

खबरें और भी हैं…



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: