Virat Kohli: ‘लोगों से भरे कमरे में भी महसूस करता हूं अकेला’- मेंटल हेल्थ पर विराट कोहली


Virat Kohli on Mental Health: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं. वे इंग्लैंड दौरे के बाद ब्रेक पर थे. कोहली खराब फॉर्म की वजह से आलोचना का लगातार शिकार हुए. लेकिन अब उनकी वापसी के साथ ही फैन्स को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. कोहली एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलेंगे. वहीं एशिया कप से पहले विराट कोहली ने मेंटल हेल्थ पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मुझे समर्थन देने वाले लोग भी अगर एक कमरे में होते हैं तो कई बार अकेला महसूस करता हूं.

मेंटल हेल्थ पर विराट ने दिया बड़ा बयान
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक इंटरव्यू में कहा कि एक खिलाड़ी के लिए सबसे महत्वपूर्ण उसका खेल होता है. खेल ही खिलाड़ी को सर्वश्रेष्ठ बनाता है. पर आप जिस दवाब में है वह आपके मानसिक स्वास्थ पर बुरा असर डालता है. यह एक गंभीर मुद्दै है. जितन हम हर समय मजबूत रहने की कोशिश करते हैं, उतना ही ये आपको अलग कर देता है.

विराट ने कहा कि, अगर आप अपने खेल से कनेक्शन खो देते हैं तो आपके आसपास की चोजों को खत्म होने में ज्यादा देर नहीं लगेगी. आपको यह सीखने चाहिए कि अपने समय का किस तरह बांटे ताकि संतुलन बना रहे. कोहली ने कहा कि किसी के आंतरिक मन में क्या चल रहा है यह जानना बहुत जरूरी है.

पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रहा है कोहली का रिकॉर्ड
 कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अभी तक 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतकों की मदद से 311 रन बनाए हैं. कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 78 रन रहा है. अगर वनडे मैचों की बात करें तो कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 13 मुकाबलों में 536 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं. कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर 183 रन रहा है.

यह भी पढ़ें:

KKR New Coach: चंद्रकांत पंडित होंगे KKR के नए हेड कोच, ब्रेंडन मैक्कलुम की लेंगे जगह

India Playing XI vs ZIM: राहुल त्रिपाठी कर सकते हैं डेब्यू, पहले वनडे में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: