Scott Styris: IPL के लिए और बड़ी विंडो चाहते हैं न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर, कही यह बड़ी बात


Scott Styris on IPL Window: न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टाइरिस (Scott Styris) ने अगले फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (FTP 2023-27) में IPL के लिए मिली दो महीने से ज्यादा की विंडो को सही फैसला बताया है. उन्होंने कहा है कि वह हमेशा चाहते थे कि IPL के लिए लंबी विंडो हो ताकि सभी खिलाड़ी अपनी राष्ट्रीय टीम के प्रति जिम्मेदारियों से मुक्त होकर यह लीग खेल सकें. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि यह विंडो धीरे-धीरे तीन महीने की हो जाएगी.

‘स्पोर्ट्स ओवर दी टॉप’ शो पर बातचीत करते हुए स्कॉट स्टाइरिस ने कहा, ‘मुझे याद है कि 10 साल पहले ऐसी चर्चा होती थी कि IPL के लिए विंडो हर सीजन के साथ 4-5 दिन बढ़ती जाएगी और एक दिन ये तीन महीने की हो जाएगी. हम इसी ओर बढ़ना शुरू हो गए हैं. हमने जैसा सोचा था उससे यहां थोड़ा ज्यादा वक्त लगा लेकिन यह ऐसा ही हो रहा है. मुझे लगता है कि यह सही भी है क्योंकि इससे पूरी दुनिया के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीमों के प्रति जिम्मेदारी से मुक्त होकर खेलने की अनुमति मिलेगी. मुझे नहीं लगता है कि यह कोई बुरी बात है. मैं दस साल पहले भी इसके पक्ष में था और आज भी हूं.’

गौरतलब है कि FTP 2023-27 में IPL के लिए दो महीने से ज्यादा की विंडो रखी गई है. यानी मार्च से लेकर मई के बीच किसी भी टीम के इंटरनेशनल दौरे नहीं रखे गए हैं. इससे खिलाड़ियों को बड़ा फायदा होगा. अब वह IPL के दौरान पूरे वक्त उपलब्ध रह सकेंगे.

यह भी पढ़ें..

 



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: