IND VS ZIM: केएल राहुल के कप्तानी में अबतक कैसा रहा है भारतीय टीम का प्रदर्शन, जानिए यहां


KL Rahul Captaincy Stats: जिम्बाब्वे के खिलाफ 18 अगस्त से तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है. केएल राहुल (KL Rahul) लंबे समय बाद इस सीरीज के जरिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे हैं. राहुल लंबे वक्त के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. वह जिम्बाब्वे दौरे पर टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे. आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब राहुल टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. इससे पहले वह भारत के लिए 1 टेस्ट और तीन वनडे में कप्तानी कर चुके हैं. हालांकि अबतक उन्हें अपनी पहली जीत की तलाश है.

पहली जीत की तलाश में राहुल
केएल राहुल (KL Rahul) लंबे समय बाद मैदान में वापसी कर रहे हैं. वहीं केएल राहुल का अबतक का कप्तानी का अनुभव थोड़ा कड़वा रहा है. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 1 टेस्ट और तीन वनडे में कप्तानी कर चुके हैं. पर अबतक वह एक भी मुकाबला जीत नहीं पाए हैं. ऐसे में जिमबाब्वे दौरे पर केएल राहुल सीरीज जीतकर अपने कप्तानी के अनुभव और आंकड़ों को बेहतर करने उतरेंगे.

शिखर धवन के जगह बने थे राहुल कप्तान
भारतीय टीम के जिम्बाब्वे दौरे पर केएल राहुल कप्तान होंगे. दरअसल, केएल राहुल चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, इस वजह से यह तय नहीं था कि राहुल कप्तान होंगे या नहीं, लेकिन अब बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि भारतीय टीम के जिम्बाब्वे दौरे पर केएल राहुल कप्तान की भूमिका में होंगे. 

जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम
शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर

 यह भी पढ़ें:

India Playing XI vs ZIM: राहुल त्रिपाठी कर सकते हैं डेब्यू, पहले वनडे में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

KKR New Coach: चंद्रकांत पंडित होंगे KKR के नए हेड कोच, ब्रेंडन मैक्कलुम की लेंगे जगह



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: