FIFA ने ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन को किया सस्पेंड, जानें क्या है पूरा मामला

[ad_1]

FIFA Suspends AIFF : भारतीय फुटबॉल खिलाड़ियों और फैन्स के लिए बुरी खबर है. इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन फुटबॉल (फीफा) ने ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है. फीफा ने बताया कि नियमों के उल्लंघन की वजह से यह फैसला किया गया. फीफा ने थर्ड पार्टी के दखल की वजह से यह निर्णय लिया है. अहम बात यह है कि 16 अगस्त से कोलकाता में डूरंड कप की शुरुआत होने वाली है. इसमें बैंगलोर एफसी की टीम जमशेदपुर एफसी से भिड़ने वाली है. 

फीफा ने एआईएफएफ को अगस्त महीने की शुरुआत में ही थर्ड पार्टी के हस्तक्षेप को लेकर सस्पेंशन की चेतावनी दी थी. लेकिन अब उसने बयान में बताया कि सभी की सहमति के बाद सस्पेंशन का निर्णय लिया गया है. 

फीफा ने कहा, ”फीफा परिषद के ब्यूरो ने सर्वसम्मति से अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) को तीसरे पक्ष के अनुचित प्रभाव के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्णय लिया है, जो फीफा के नियमों का गंभीर उल्लंघन है.”

फीफा ने सस्पेंशन हटाने को लेकर कहा, ”एआईएफएफ कार्यकारी समिति की शक्तियों को ग्रहण करने के लिए प्रशासकों की एक समिति गठित करने के आदेश के निरस्त होने और एआईएफएफ प्रशासन एआईएफएफ के दैनिक मामलों पर पूर्ण नियंत्रण हासिल करने के बाद निलंबन हटा लिया जाएगा.”

गौरतलब है कि हाल ही भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने सस्पेंशन को लेकर बयान दिया था. उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों से फीफा की चेतावनी को गंभीरता से नहीं लेने की बात कही थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छेत्री ने खिलाड़ियों से सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें : Kapil Dev ने टेस्ट और वनडे के भविष्य को लेकर जाहिर की चिंता, बताया क्यों है इस फॉर्मेट के खत्म होने का डर

IND vs PAK: पाकिस्तानी खिलाड़ी का बयान, कहा- पिछले साल भारत को हराने के बाद फैंस से काफी प्यार मिला

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *