Easy Recipe to Aloo Parathas: आलू पराठे की इस तरह करें स्टफिंग की तैयारी


 Aloo Paratha Recipes:वैसे तो हमारे भारत के अलग अलग हिस्सों में कई प्रकार के व्यजंन बनाए जाते हैं. जिनकी जगह के हिसाब से बनाने का तरीका भी बदल जाता है और स्वाद भी. व्यंजन बनाने का प्यार वहीं रहता है, जिसकी वजह से हर स्वाद लाजवाब होता है. आज हम आपको आलू के पराठे की स्टफिंग के नए तरीके से वाकिफ कराने वाले हैं. जी बिलकुल आप सोच रहे होंगे कि इसमें क्या नया है तो आज हम आपको बिलकुल अलग तरीके से आलू पराठे की स्टफिंग(Aloo Paratha Stuffing) तैयारी करने के बारे में बताएंगे. जिसे बनाना आसान तो है ही साथ ही इसका स्वाद इतना लाजवाब है कि हर कोई आपसे बार बार इसे बनाने की गुजारिश करेगा. देर किसा बात की आइए जानते हैं कि कैसे आलू पराठे की स्टफिंग(Stuffing Recipe) तैयार कर सकते हैं.

स्टफिंग की तैयारी
पराठा बनाने के लिए सबसे पहले स्टफिंग को तैयार करना होता है. जिसके लिए आप सबसे पहले आलू को उबाल लें. अब आप लहसुन की कलियों को छील लें और उसे एक तरफ रख दें.
अग हरी मिर्च और अदरक को धोकर उसे साइड में रख लें. अब लहसुन, हरी मिर्च और अदरक को एक साथ मिक्सी जार में पीस लें. अब इस मिश्रण में नमक, लाल मिर्च पाउडर, सौंफ, गरम मसाला, खटाई, काली मिर्च का पाउडर डाल कर सभी चीजों को अच्छे से मिला कर पीस लें. आपको जरूरत हो तो इसमें थोड़ा पानी भी डाल सकते हैं. इस मिश्रण का स्मूद पेस्ट तैयार कर लें. 

आलू पराठे की स्टफिंग की विधि
अब उबले आलू को छिल लें. आलू को छिलने के बाद इसे मैश कर लें. अब इसमें पीसे हुण् पेस्ट को डाले और अच्छे से मिला लें और कुछ देर के लिए छोड़ दें. आखिर में इसमें कटी धनिया पत्ती डालें. लीजिए तैयार है आपकी आलू पराठे की स्वादिष्ट स्टफिंग.

ये भी पढ़ें:Female Height Growth Age Limit: क्या सही में पीरियड्स के बाद नहीं बढ़ती लड़कियों की हाइट? यहां जानें कारण और इसके उपाय



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: