Concord Biotech IPO: रेयर इंटरप्राइजेज समर्थित Concord Biotech आईपीओ लाने की तैयारी में

[ad_1]

Concord Biotech IPO: शेयर बाजार के बिगबुल रहे राकेश झुनझुनवाला की रेयर इंटरप्राइजेज ( Rare Enterprises) समर्थित Concord Biotech अपना आईपीओ लाने की तैयारी में है. माना जा रहा है कि कंपनी आईपीओ के जरिए बाजार से 2000 से 2500 करोड़ रुपये जुटा सकती है. कंपनी ने आईपीओ लाने के लिए शेयर बाजार के रेग्युलेटर सेबी ( SEBI) के पास ड्रॉफ्ट पेपर दाखिल कर दिया है. अहमदाबाद बेस्ड Concord Biotech एपीआई मैन्युफैकचरिंग से जुड़ी कंपनी है. 

Concord Biotech के आईपीओ में ऑफर फॉर सेल के तहत शेयर्स बेचे जायेंगे. यानि निवेशक आईपीओ के जरिए अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे. हेलिक्स इवेंस्टमेंट होल्डिंग पीटीई लिमिटेड ऑफर फार सेल के तहत अपनी हिस्सेदारी बेचेगी. इस आईपीओ में कंपनी के एम्पलॉय के लिए कोटा रिजर्व रखा जाएगा. आईपीओ में 50 फीसदी हिस्सेदारी संस्थागत निवेशकों के लिए,  15 फीसदी गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए और बाकी रिटेल इंवेस्टर्स के लिए रिजर्व रहेगा. 

ड्रॉफ्ट पेपर के मुताबिक फरमेंटेशन बेस्ट एपीआई प्रोडक्ट्स में Concord Biotech का मार्केट शेयर 2021 में 20 फीसदी के करीब था. कंपनी 70 देशों में अपने प्रोडक्ट निर्यात करती है. गुजरात बेस्ड Concord Biotech के प्रदेश में तीन प्रोडक्शन साइट्स हैं. कंपनी के क्लाइंट की सूची में इंटास फार्मासुटिकल्स के अलावा ग्लेनमार्क भी शामिल है. 

2021-22 में कंपनी का रेवेन्यू 15.56 फीसदी बढ़कर 616.94 करोड़ रुपये से बढ़कर 712.93 करोड़ रुपये पर जा पहुंचा है. वहीं कंपनी को 174.93 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनीस सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया और जेफ्फीरज आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर्स हैं. 

ये भी पढ़ें 

Digit Insurance IPO: Digit Insurance ने IPO लाने के लिए सेबी के पास दाखिल किया DRHP, 3,500 करोड़ रुपये है जुटाने की योजना

Milk Price Hike: महंगाई का झटका, अमूल- मदर डेयरी के दूध के दाम बढ़े, प्रति लीटर कितने रुपये बढ़े और कब से होंगे लागू जानें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *