Brisbane Olympics में क्रिकेट को शामिल करने की तैयारी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बनाया खास प्लान


ICC 2022: क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, ऐसा माना जा रहा है कि 2028 में लॉस एंजलिस में होने वाले ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल किया जा सकता है, लेकिन अगर ऐसा नहीं हो सका तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ब्रिसबेन में 2032 में होने वाले खेलों में क्रिकेट को शामिल करने के लिए खास प्लान बना रहा है. पिछले दिनों क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने आगामी योजना के बारे में बताया, जिसमें उन्होंने कहा कि क्रिकेट को ओलंपिक खेला का हिस्सा बनाना हमारे एजेंडे में शामिल है.

आईसीसी इस महीने के अंत में आयोजकों के सामने अपनी राय रखेगा

दरअसल, क्रिकेट समेत 8 खेलों की सूची तैयार की गई है, जिसे संभवतः लॉस एंजेलिस ओलंपिक में शामिल किया जा सकता है. वहीं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) इस महीने के अंत में आयोजकों के सामने अपनी राय रखेगा. गौरतलब है कि ओलंपिक की मेजबानी करने वाला शहर शहर किसी नए खेल को शामिल कर सकता है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) की मंजूरी जरूरी है.

साल 1900 के ओलंपिक खेल में शामिल था क्रिकेट

गौरतलब है कि अब तक ओलंपिक में महज एक बार क्रिकेट को शामिल किया गया है. दरअसल, साल 1900 के ओलंपिक खेल में क्रिकेट शामिल था, यह ओलंपिक केल पेरिस में आयोजित हुआ था. हालांकि, उस ओलंपिक में ब्रिटेन और फ्रांस की टीम ने ही भाग लिया था. इससे पहले कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में वीमेंस क्रिकेट को शामिल किया गया. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 क्रिकेट फाइनल में ऑस्टेलिया ने भारत को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

ये भी पढ़ें-

Mayank Agarwal: KPL 2022 में खूब गरज रहा है मयंक अग्रवाल का बल्ला, ये आकड़े दे रहे गवाही, देखें

Cheteshwar Pujara के शतक बनाने पर खुशी से उछल पड़ी बेटी, रिएक्शन वायरल



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: