हापुड़ में बर्तन कारोबारी पर जीएसटी विभाग की रेड से भड़के व्यापारी, जमकर किया हंगामा


Hapur News: उत्तर प्रदेश के हापुड़ (Hapur) में कसेरट बाजार में जीएसटी विभाग (GST Department) की एसआईबी टीम एक बर्तन व्यवसायी के यहां छापेमारी (Raid) करने पहुंची जिससे व्यापारियों में हड़कंप मच गया. ये खबर लगते ही व्यापारी नेताओं समेत सैकड़ों व्यापारी वहां इकट्ठा हो गए और बाजार बंद करने की धमकी देने लगे. जिसके बाद ये व्यापारी काली पट्टी बांधकर दुकान के सामने धरने पर बैठ गए. उन्होंने जमकर जीएसटी विभाग के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर तनातनी देखने को मिली. 

एक तरफ जीएसटी विभाग की टीम जांच को लेकर अड़ी हुई थी तो वहीं दूसरी तरफ व्यापारी भी उनके खिलाफ खुलकर विरोध में उतर आए. तमाम व्यापारी अपनी दुकाने बंद करके धरने में शामिल हो गए. जीएसटी विभाग की टीम घंटों तक व्यापारी नेताओं से बात करती रही, लेकिन व्यापारी भी जांच न कराने की बात पर ही अड़े रहे. खबर लिखे जाने तक जीएसटी की एसआईबी टीम व्यापारियों के सामने कमजोर पड़ती दिखाई दी. 

व्यापारियों ने जीएसटी विभाग पर लगाया ये आरोप

वही एक व्यापारी नेता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिस तरह से जीएसटी विभाग हापुड़ के व्यापारियों का उत्पीड़न कर रहा है, उसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जहां एक तरफ कोरोना बीमारी के बाद से व्यापार खत्म सा हो गया था, जिससे व्यापारी काफी परेशान था अबकी बार कुछ अच्छा व्यापार होने की उम्मीद थी लेकिन जीएसटी विभाग त्योहारों के समय में व्यापारियों का उत्पीड़न कर रही है. जिसको व्यापारी कतई बर्दाश्त नहीं करेगा और त्योहारों तक जीएसटी विभाग को कहीं भी छापेमारी नहीं करने दी जाएगी.

इस मामले पर जीएसटी विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर संजय कुमार मिश्रा ने कहा कि सरकार द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि इस समय पटाखा, बर्तन व ज्वेलरी की खरीद-फरोख्त की जाती है जिसमें टैक्स चोरी भी होती है. आज हमारी टीम हापुड़ के एक बर्तन व्यापारी पर छापेमारी के लिए पहुंची, जिनके अघोषित गोदाम भी हैं. जिसमें काफी माल भी भरा हुआ है और साथ ही लगता है इनके पास इसके कोई बिल भी नहीं है. वहीं जब उनसे व्यापारियों के विरोध को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि व्यापारियों का कहना है कि धनतेरस का त्यौहार आने वाला है इसको लेकर व्यापारी विरोध जता रहे हैं. बाकी और कोई बात नहीं है. 

ये भी पढ़ें- मुलायम सिंह यादव की सियासी विरासत को लेकर नहीं होगी रार! अखिलेश के लिए अच्छे संकेत, जानिए वजह



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: