दर्द में भी की ट्रेनिंग, कड़ी मेहनत कर हुए फिट, जानिए कैसी रही शाहीन शाह अफरीदी की कमबैक स्टोरी


Shaheen Shah Afridi Comeback Story: टी20 वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला खेला जाएगा. वहीं इस मुकाबले में भारतीय टीम को सबसे बड़ा खतरा पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी से रहेगा. दरअसल, लंबे वक्त चोट से उबरे शाहीन ने कमाल की वापसी की है. उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ प्रैक्टिस मुकाबले में दो विकेट अपने नाम किए. वहीं उन्होंने अपनी धारधार यॉर्कर से अफगानिस्तान के बल्लेबाज गुरबाज को इंजर्ड भी कर दिया.

ऐसे में आज हम आपको पाकिस्तान के इस स्टार तेज गेंदबाज की इंजरी और उसकी कमबैक की संघर्षपूर्ण कहानी बताएंगे. दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट की है जिसमें शाहीन ने खुद अपने कमबैक की पूरी कहानी बताई है.

दर्द में की ट्रेनिंग
पीसीबी द्वारा पोस्ट किए गए इस वीडियो में पाक तेज गेंदबाज हारिस रउफ शाहीन से बात करते हुए नजर आ रहे हैं. इस दौरान शाहीन ने अपनी चोट से कमबैक की कहानी बताई है. उन्होंने बताया कि बहुत मुश्किल होता है जब आप टीम को छोड़कर जाते हैं और अकेले रहते हैं और रिहैब करते हैं. शाहीन ने बताया कि उन्हें रिहैब के वक्त काफी दर्द से गुजरना पड़ा पर उन्होंने हार नहीं मानी उन्होंने दर्द में भी ट्रेनिंग की.

शाहीन ने बताया कि शुरूआत में मुझे चलने में भी दिक्कत होती थी. पर मैने धीरे-धीरे वॉक करना और बाद में रनिंग शुरू की. इसके बाद मैने शैडो बॉलिंग की प्रैक्टिस की. यही दुआ थी कि वर्ल्ड कप से पहले फिट हो जाउं. इसलिए मैने लगातार अपनी मेहनत जारी रखी.

वहीं हारिस के साथ बातचीत में शाहीन ने कहा कि वह हर मैच की तैयारियों को लेकर टीम के गेंदबाज से फोन पर बात करते थे. शाहीन दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में गिने जाते हैं. शाहीन चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए थे. इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड जाकर अपना रिहैब कराया और टीम में फिर से वापसी की.

यह भी पढ़ें:

SMAT 2022: मध्य प्रदेश को लगा बड़ा झटका, वेंकटेश अय्यर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 के बाकी बचे मैचों से बाहर

UAE vs NAM: यूएई ने किया बड़ा उलटफेर, नामिबिया को 7 रनों से दी मात, सुपर-12 में पहुंची नीदरलैंड



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: