गुजरात में दिवाली से पहले जलने और सड़क हादसे के मामलों में वृद्धि, जानिए क्या कहते हैं आंकड़ें


GVK Emergency Management and Research Institute: जीवीके इमरजेंसी मैनेजमेंट एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (ईएमआरआई) के आंकड़ों के अनुसार, गुजरात में सोमवार को दिवाली मनाए जाने के साथ-साथ त्योहार पूर्व समारोहों के बीच राज्य में पहले से ही जलने और सड़क दुर्घटनाओं के लिए आपातकालीन कॉलों में वृद्धि दर्ज की गई है. बता दें, ईएमआरआई (EMRI) वो संस्था है जो गुजरात में एम्बुलेंस का प्रबंधन करता है. 

एक दिन में 50 फीसदी की वृद्धि
23 अक्टूबर को, नियमित दिनों की तुलना में सड़क हादसे के मामलों में लगभग 50 फीसदी की वृद्धि हुई है, जबकि एक नियमित दिन में दर्ज किए गए औसत छह मामलों के बजाय जलने के 16 मामले दर्ज किए गए. एक दिन में औसतन 424 मामलों की तुलना में पूरे गुजरात में वाहन दुर्घटना के 621 मामले सामने आए हैं.

कहां आये सबसे अधिक मामले?
अहमदाबाद में रविवार को सबसे ज्यादा सड़क हादसे दर्ज किये गए. अहमदाबाद में 74 सड़क हादसे की खबर सामने आई है, जो राज्य के हिस्से का लगभग 12 फीसदी है. गुजरात में जलने के कुल 16 मामलों में से छह मामले अहमदाबाद (Ahmedabad) में दर्ज किये गए हैं. साबरकांठा में जलने के तीन मामले दर्ज किए हैं.

Ahmedabad Accident: अहमदाबाद में हिट एंड रन का मामला, सड़क हादसे में दो लोगों की मौत, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

और बढ़ सकते हैं मामले
कुल मिलाकर, अन्य मामले जैसे की गिरने, जलने, शारीरिक हमले, यौन उत्पीड़न आदि की घटनाओं में रविवार को गुजरात में 22 फीसदी की वृद्धि देखी गई. पिछले वर्षों के आंकड़ों के आधार पर जीवीके ईएमआरआई के पूर्वानुमान से पता चलता है कि 25 अक्टूबर को आपातकालीन मामलों में और बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें:

ABP News C-Voter Survey: क्या गुजरात चुनाव में इस बार बीजेपी तोड़ पाएगी अपना ही रिकॉर्ड? सर्वे में सामने आए ये नतीजे



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: