साड़ी का फंदा बनाकर झूली विवाहिता: दहेज के मामले में हुई थी पंचायत, पीहर पक्ष ने दर्ज कराया मामला

[ad_1]

धौलपुर8 घंटे पहले

कोलारी थाना क्षेत्र के गांव मानपुर का पुरा में सोमवार को एक विवाहिता ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया।

कोलारी थाना क्षेत्र के गांव मानपुर का पुरा में सोमवार को एक विवाहिता ने फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। विवाहिता के पीहर पक्ष ने ससुराल वालों पर दहेज की खातिर हत्या करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ससुराल वाले शादी के बाद से ही दहेज की मांग कर रहे थे। इसको लेकर कई बार पंचायत भी हुई थी, लेकिन सुलह नहीं हो पाई।

थाना प्रभारी नरेश पोसवाल ने बताया थाना क्षेत्र के गांव मानपुर का पुरा में भूरो उर्फ भावना (25) पत्नी विष्णु कुशवाह ने कमरे में साड़ी से फंदा लगाकर सुसाइड कर ली। घटना की सूचना परिजनों द्वारा कंट्रोल रूम को दी गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर डेड बॉडी को कब्जे में लेकर सैंपऊ सरकारी अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने बताया प्रकरण में मृतका के पिता रमेश कुशवाहा निवासी बलवंत का पुरा ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

रिपोर्ट में बताया है कि 1 वर्ष पूर्व भूरो उर्फ भावना की शादी विष्णु के साथ की थी। शादी के बाद अपने ही ससुराल के लोग भैंस, बाइक और डेढ़ लाख की नकदी की डिमांड कर रहे थे। दहेज के मामले को लेकर दोनों पक्षों में पंचायते भी हुई थी, लेकिन दोनों पक्षों में सुलह नहीं हो सकी। विवाहिता रक्षाबंधन का त्योहार मनाने अपने मायके गई हुई थी। रविवार शाम को पति विष्णु उसे ससुराल लेकर आया था। सोमवार सुबह कमरे में साड़ी के फंदे पर विवाहिता झूल गई। पीहर द्वारा दी गई रिपोर्ट पर पति समेत अन्य ससुराल जनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। विवाहिता का परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करा कर शव सुपुर्द कर दिया है। घटना को लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *