महिला ने पति और परिवार की प्रताड़ना से तंग आ कर ली थी आत्महत्या, सुसाइड नोट से हुआ बड़ा खुलासा

[ad_1]

Maharashtra Crime News: एक निजी बैंक की 20 वर्षीय सेल्स एग्जीक्यूटिव द्वारा 26 जुलाई को चेंबूर (Chembur) में उसके घर पर फांसी लगाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली गई थी. युक्ता दरगड़े के सेलफोन से मिले एक कथित सुसाइड नोट के आधार पर, आरसीएफ पुलिस ने बुधवार को उसके पति हर्षद संकपाल (23) और सास-ससुर शैलजा संकपाल और भरत संकपाल के साथ-साथ भाभी रोशनी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया. पांचों पर आईपीसी के साथ-साथ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में उनकी जाति को लेकर कथित रूप से परेशान करने और उन्हें मौत के घाट उतारने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था.

घर से दूर रहकर दोनों ने की थी शादी

पुलिस ने कहा कि युक्ता, हर्षद के साथ रिश्ते में थी, जो पड़ोस में रहता था और घाटकोपर बार में काम करता था. एक अधिकारी ने कहा, “युक्ता महार समुदाय से थी और हर्षद मराठा थे, उनका परिवार उनके रिश्ते के खिलाफ था.” 14 मार्च को, युक्ता के परिवार ने हर्षद की मां द्वारा कथित तौर पर उसके साथ दुर्व्यवहार करने के बाद चेंबूर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. युक्ता की मां मालती ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा, ’11 मार्च को संकपाल की मां शैलजा को उनके अफेयर के बारे में पता चला. वह घर आई और मेरी बेटी को गाली दी. उसने कहा कि मेरी बेटी जैसी महारदीन (महार समुदाय का सदस्य) उसके बेटे के लायक नहीं है.” हालांकि, हर्षद और युक्ता अपनी शादी में आगे बढ़ गए और किराए के अपार्टमेंट में चेंबूर कैंप में रहने लगे. पुलिस ने कहा कि महिला के परिवार को 12 अप्रैल को शादी के बारे में पता चला.

Maharashtra: एटीएस ने नौका से हथियार मिलने के मामले में दर्ज की प्राथमिकी, संदिग्ध बोट से मिले थे एके-47 राइफल और कारतूस

पति भी करता था अपनी पत्नी से मारपीट

आत्महत्या से एक दिन पहले बुधवार को परिवार ने एक और पुलिस शिकायत दर्ज कराई. मालती की शिकायत में कहा गया है, “हर्षद की बहन ने मेरे पति को यह बताने के लिए फोन किया कि उन्होंने 28 मार्च को बांद्रा कोर्ट में हिंदू विवाह अधिनियम के तहत शादी कर ली है.” बकौल द इंडियन एक्सप्रेस, उसने कहा, “संकपाल शाम 4 बजे काम पर जाता था और सुबह 4 बजे (अगले दिन) लौटता था. 25 जुलाई को, जब मेरा बेटा दर्शन, युक्ता से मिलने गया था, तो उसके पूरे शरीर पर चोट के निशान देखे गए…युक्ता ने उसे बताया कि जब उसने उसके काम के घंटों के बारे में पूछताछ की तो संकपाल ने उसके साथ मारपीट की.”

सुसाइड नोट में सामने आई ये बात

पुलिस ने बताया कि 26 जुलाई की शाम 7.30 बजे दर्शन जब युक्ता को टिफिन देने गए तो उन्होंने दरवाजा नहीं खोला. अधिकारी ने कहा, “बाद में उसे पता चला कि उसने लोहे के पंखे से रस्सी से लटक कर खुद को फांसी लगा ली थी… उसे राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.” पूछताछ के दौरान, पुलिस को गुलाबी नेल पॉलिश से लिखा एक पत्र मिला, जिसमें लिखा था, “मेरा फोन चेक करो, मेरे नोट्स चेक करो”. आरसीएफ पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक बालासाहेब श्रीहरि घावटे ने कहा कि “जब हमने उसका फोन चेक किया, तो हमने देखा कि उसने लिखा था कि उसका पति और पति के माता-पिता और उसकी बहन उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे थे.”

Mumbai: IRS अधिकारी समीर वानखेड़े और उनकी पत्नी को अज्ञात ट्विटर अकाउंट से मिली धमकियां, जांच में जुटी पुलिस

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *