मंदसौर के पशुपतिनाथ मंदिर में घुसा बाढ़ का पानी, श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद, पुलिस की गई तैनात

[ad_1]

मध्य प्रदेश में पिछले दो दिन से लगातार हो रही बारिश की वजह से नदी और नाले उफान पर चल रहे हैं.मध्य प्रदेश के मंदसौर में पशुपतिनाथ मंदिर में शिवना नदी के बाढ़ का पानी घुस गया है.भगवान पशुपतिनाथ के सभी मुख शिवना नदी में आई बाढ़ के कारण जलमग्न हो गए हैं. मंदिर में पानी को देखते हुए आम श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद कर दिया गया है. मंदिर में पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है.

मध्य प्रदेश में कबसे हो रही है बारिश

मध्य प्रदेश में पिछले 36 घंटों से लगातार बारिश हो रही है. इससे प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए हैं.उज्जैन संभाग के मंदसौर जिले में भी शिवना नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.शिवना नदी में आई बाढ़ की वजह से घाट के आसपास सारे मंदिर डूब गए हैं.यहां तक की पशुपतिनाथ मंदिर में भी बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है.पशुपतिनाथ मंदिर में भगवान शिव के अष्ट मुख के दर्शन होते हैं.

पानी की वजह से भगवान के सभी मुख जलमग्न हो गए हैं.अभी भी शिवना नदी का पानी लगातार बढ़ता जा रहा है.मंदसौर का जिला प्रशासन और पुलिस महकमा बाढ़ पर लगातार नजर रख रहा है.पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के जानमाल की सुरक्षा को लेकर भी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.मंदिर में दर्शन करने आए एक श्रद्धालु राजेश सिंह ने बताया कि भगवान पशुपतिनाथ की प्रतिमा शिवना नदी से ही प्रकट हुई है.बाढ़ के हालात जब भी होते हैं तब शिवना नदी का जल मंदिर में प्रवेश के बाद भगवान का जलाभिषेक अपने आप होता है. 

श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद, मंदिर के बाहर से पूजा

पशुपतिनाथ मंदिर के प्रबंधक राहुल रुनवाल ने बताया कि बाढ़ के पानी की वजह से सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मंदिर में मंदिर में आम श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद कर दिया गया है.उन्होंने बताया कि मंदिर के प्रवेश द्वार पर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं. इसके अलावा मंदिर की पूजा भी पंडित सुरक्षित स्थान पर रहकर कर रहे हैं. मंदिर के भीतर अभी प्रवेश भी बंद है.श्रद्धालुओं और पुजारियों को बाढ़ का पानी कम होने का इंतजार है.

यह भी पढ़ें

Raisen Rain: रायसेन में 24 घंटे में बरसा साढे छह इंच पानी, खतरे के निशान पर बह रही है नर्मदा

MP Weather News: भारी बारिश के बाद खोले गए तवा डैम के 13 गेट, इन जिलों में जारी किया गया अलर्ट

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *