भारी बारिश के चलते नर्मदापुरम में 16 अगस्त को सभी स्कूलों का रहेगा अवकाश


Narmadapuram School News: मध्य प्रदेश के कई इलाके भारी बारिश से बेहाल हैं. इस बीच भारी बारिश के चलते नर्मदापुरम जिले के सभी स्कूलों में कल यानी 16 अगस्त को अवकाश रहेगा. इस अवकाश को लेकर जिला कलेक्टर और जिलाधिकारी नीरज कुमार सिंह ने निर्देश दिया है. मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है, जिसमें भोपाल, देवास, शाजापुर, आगर, गुना, अशोकनगर, सागर, खंडवा, बुरहानपुर, दमोह, जबलपुर, उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, कटनी, डिंडोरी शामिल हैं.

इन जिलों में भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है, मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 14 अगस्त से शुरू हुई बारिश 17 अगस्त तक होने की संभावना है. मध्य प्रदेश के अंदर अब तक औसत 21 इंच से अधिक बारिश हो चुकी है.

नर्मदापुरम जिला शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार इंगले ने कहा कि पिछले 24 घंटे से हो रही भारी बारिश को देखते हुए कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के निर्देशानुसार सभी शासकीय, अशासकीय व केंद्रीय विद्यालयों में विद्यार्थियों के लिए 16 अगस्त का अवकाश घोषित किया गया है.

इसके साथ ही  कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने जिले में हो रही लगातार भारी बारिश और तवा, बारना और बरगी जलाशय से पानी छोड़ जाने के कारण प्रशासन को अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश दिया है. वहीं निचली बस्तियों की सतत निगरानी करने का निर्देश दिया है. इसके अलावा सभी एसडीएम, सीएमओ और जनपद सीईओ सहित संबंधित अधिकारियों को भी सतर्क रहने को कहा है. कलेक्टर नीरज कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरण सिंह ने सेठानी घाट पहुंचकर जल स्तर का जायजा लिया व अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: