बांदीकुई -आगरा रेलवे के ट्रैक डबलिंग के लिए रेलवे बोर्ड ने किए इतने करोड़ मंजूर


भारतीय रेल लगातार विकास की ओर अग्रसर हो रही है. रेलवे बोर्ड ने आगरा से बांदीकुई तक 150 किलोमीटर तक रूट के  लिए 5 साल पहले कराए ट्रैक डबलिंग (दोहरीकरण) के सर्वे के बाद अब इस कार्य के लिए रेलवे बोर्ड ने 987.83 करोड़ रुपए की स्वीकृति दे दी है. इसका काम जल्द ही शुरू होगा जिससे यात्रियों को कम समय लगेगा. आगरा से बांदीकुई तक ट्रेक डबलिंग की पेंशन को लेकर सीपीआरओ एनसीआर ने भी जानकारी दी है.

दोहरीकरण से यात्रियों का बचेगा समय

रेलवे बोर्ड की स्वीकृति मिलने से इस रूट पर ट्रेक डबलिंग का काम जल्द पूरा होगा. उत्तर-मध्य रेलवे का आगरा मंडल जल्दी ही इसकी टेंडर प्रक्रिया शुरू करने जा रहा हैं. आगरा से बांदीकुई तक 150 किलोमीटर रूठ तैयार होने के बाद जयपुर से आगरा का सफर साढ़े चार की बजाय साढ़े तीन घंटे में पूरा हो सकेगा. इस रूट पर यात्रा करने वाले यात्रियों का एक घंटा बचेगा. ट्रैक डबलिंग के साथ इलेक्ट्रिफिकेशन होगा.

डबलिंग कार्य 2026 तक पूरा करने का तय किया लक्ष्य

रेलवे बोर्ड ने इस काम को पूरा करने के लिए समय सीमा तय की है. आगरा से बांदीकुई तक 150 किमी का यह डबलिंग कार्य 2026 तक पूरा करने लक्ष्य रखा गया आगरा मंडल के सेफ्टी से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस रूट पर डबलिंग के साथ इलेक्ट्रिफिकेशन भी किया जाएगा. 

इसे भी पढ़ें:

Kota News: चंबल नदी में लगातार बढ़ रही घड़ियालों की संख्या, केवल दो प्रतिशत बच्चे रहते हैं जिंदा, जानिए वजह

Rajasthan Student Politics: राजस्थान में छात्र राजनीति को लेकर प्रत्यशियों की लिस्ट जारी, आज से बनेंगे वोटर आईडी कार्ड



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: