दूसरे वनडे में पाकिस्तान ने नीदरलैंड को रौंदा, बाबर-रिजवान ने जड़ी फिफ्टी; सीरीज पर किया कब्जा


Pakistan vs Netherlands 2nd ODI: नीदरलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने दूसरे वनडे में भी मेज़बान टीम को शिकस्त दे दी. नीदरलैंड की टीम पहले खेलने के बाद सिर्फ 186 रन बना सकी थी. इसके जवाब में पाकिस्तान ने सिर्फ 33.4 ओवर में ही लक्ष्य का पीछा कर लिया. इसके साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर भी कब्जा कर लिया.

पाकिस्तान के लिए बाबर आज़म ने 57, मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 69 और आगा सलमान ने नाबाद 50 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद नवाज और हारिस रऊफ ने तीन-तीन विकेट चटकाए. वहीं नसीम शाह को दो विकेट मिले. इसके अलावा मोहम्मस वसीम जूनियर और शादाब खान को एक-एक सफलता मिली.

बेहद खराब रही नीदरलैंड की शुरुआत
एक बार फिर पाक के पेस अटैक के सामने नीदरलैंड के टॉप ऑर्डर ने घुटने टेक दिए. ओपनर विक्रमजीत सिंह 01 और मैक्स ओडोड 01 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए वेस्ली बरेसी 03 रन बनाकर चलते बने. मेज़बान टीम ने सिर्फ 8 रनों पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. 

टॉम कूपर ने फिर जड़ी फिफ्टी
पहले वनडे में धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले टॉम कूपर ने एक बार फिर फिफ्टी जड़ी. कूपर ने 74 गेंदों में सात चौके और दो छक्के की बदौलत 66 रनों की पारी खेली. वहीं बेस डी लीड (Bas de Leede) ने दो चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 89 रन बनाए. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की. 

इन दोनों के आउट होते ही एक बार फिर नीदरलैंड के बल्लेबाज नियमति अंतराल पर आउट होने लगे. इस बीच कप्तान एडवर्ड्स 05, तेजा निदामनुरु 00, वैन बीक 13,  टिम प्रिंगल 00 और आर्यन दत्त 01 रन बनाकर आउट हुए. 

इसके बाद नीदरलैंड से मिले 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर फखर जमान 01 और इमाम उल हक 06 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि, इसके बाद बाबर आजम ने 65 गेंदों में 57, रिजवान ने 82 गेंदों में 69 और सलमान आगा ने सिर्फ 35 गेंदों में नाबाद 50 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी. 

यह भी पढ़ें-

IND vs ZIM: पहले वनडे में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को बुरी तरह रौंदा, केएल राहुल की कप्तानी में मिली पहली जीत



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: