दलित स्टूडेंट की मौत मामले में संगठनों का प्रदर्शन जारी: नौकरी, आर्थिक मुआवजे सहित मांगों को लेकर नारेबाजी, सर्वसमाज का प्रदर्शन कल

[ad_1]

बाड़मेरएक मिनट पहले

विभिन्न संगठनों ने रैली निकाल कर किया प्रदर्शन।

जालोर के सुराणा गांव की प्राइवेट स्कूल में दलित स्टूडेंट की पिटाई के बाद मौत मामले में लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है। बाड़मेर में अलग-अलग संगठनों ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता, नौकरी सहित मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। कलेक्ट्रेट के आगे सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। राष्ट्रपति व सीएम के नाम का ज्ञापन एडीएम उम्मेदसिह रतनू को सौंपा। वहीं, महावीर पार्क में सर्व समाज के मौजिज लोग इकट्‌ठे हुए और विचार-विमर्श करके कल गांधी चौक से कलेक्ट्रेट तक रैली निकालने का निर्णय लिया। वहां पर मृतक मासूम को श्रद्धांजलि देने के लिए सभा की जाएगी। राज्यपाल के नाम का ज्ञापन जिला कलक्टर को दिया जाएगा।

अलग-अलग संगठनों ने राष्ट्रपति व सीएम के नाम का ज्ञापन एडीएम को दिया।

अलग-अलग संगठनों ने राष्ट्रपति व सीएम के नाम का ज्ञापन एडीएम को दिया।

दरअसल, समता सैनिक दल, बहुजन समाज पार्टी राजस्थान, भारतीय विद्यार्थी मोर्चा, भीम आर्मी के बैनर तले मंगलवार को जालोर में दलित स्टूडेंट की मौत के मामले में रैली निकालकर कलेक्ट्रेट परिसर में आकर प्रदर्शन किया। इंद्र कुमार को न्याय देने और हत्यारों को फांसी देने के नारे लगाए। दोषी शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। अलग-अलग संगठनों ने सीएम व राष्ट्रपति के नाम के ज्ञापन जिला कलेक्टर को दिए।

विभिन्न संगठनों द्वारा पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता, सीबीआई जांच, सरकारी नौकरी, केस फास्ट ट्रैक कोर्ट से सुनवाई, स्कूल की मान्यता रद्द करने, छुआछूत के कानून को अधिक कड़ा बनाने की मांग की है।

बुधवार को सर्वसमाज करेगा प्रदर्शन

सामाजिक कार्यकर्ता उदाराम मेघवाल के मुताबिक मंगलवार को महावीर पार्क में जालोर जिले के सुराणा गांव में प्राइवेट स्कूल में टीचर द्वारा दलित मासूम इंद्र मेघवाल की पिटाई की गई। इसके बाद 24 दिन बाद मासूम की मौत हो गई। पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने को लेकर आज सर्वसमाज के मौजिज एवं जनप्रतिनिधियों ने बालक की हत्या को शर्मनाक बताते हुए उस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की। मौजूद लोगों ने निर्णय लिया कि पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए बुधवार को सर्वसमाज की गांधी चौक से कलेक्ट्रेट तक रैली निकालेंगे। कलेक्ट्रेट मृतक इंद्र मेघवाल को श्रद्धांजलि देने लिए सभा की जाएगी। राज्यपाल के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *