ट्रेंट बोल्ड का टेस्ट करियर हो चुका है खत्म, पूर्व कीवी क्रिकेटर ने किया दावा

[ad_1]

न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने हाल ही में खुद को क्रिकेट न्यूजीलैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से अलग कर लिया है. न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज इयान स्मिथ का मानना है कि यह बात बोल्ट के टेस्ट क्रिकेट करियर की समाप्ति का संकेत है. इयान स्मिथ ने इसे देश की क्रिकेट के लिए बड़ा नुकसान है. 

बोल्ट के उन्हें केंद्रीय अनुबंध से रिलीज करने के आग्रह को हाल में न्यूजीलैंड क्रिकेट ने स्वीकार कर लिया था जिससे वह अपने परिवार के साथ ज्यादा समय गुजार सकें और दुनिया भर में घरेलू लीग खेलने के लिए उपलब्ध हो सकें. न्यूजीलैंड के लिए 63 टेस्ट और 98 वनडे खेलने वाले 65 वर्षीय स्मिथ ने साथ ही कहा कि बोल्ट और टिम साउदी की तेज गेंदबाज जोड़ी न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ जुगलबंदी है. स्मिथ ने कहा, “मुझे लगता है कि केंद्रीय अनुबंध से रिलीज करना संभवत: उनके टेस्ट करियर का अंत है. मुझे लगता है कि यह शर्मनाक है क्योंकि साउदी/बोल्ट संभवत: सर्वश्रेष्ठ जोड़ी थे.”

बोल्ट ने 2011 में अपना पदार्पण किया था और साउदी के साथ घातक जोड़ी बनायी थी. उन्होंने 65 टेस्टों में 541 विकेट हासिल किये थे और वे दुनिया की सबसे घातक ओपनिंग गेंदबाजी जोड़ी माने जाते थे.

वर्ल्ड कप खेल सकते हैं बोल्ट

इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड (973 विकेट 129 टेस्ट में), वेस्ट इंडीज के कर्टली एम्ब्रोज और कॉर्टनी वाल्श (762 विकेट 95 मैचों में) और पाकिस्तान के वसीम अकरम और वकार यूनिस (559 विकेट 61 टेस्ट में) ही उनसे बेहतर हैं.

यह जोड़ी न्यूजीलैंड के सफल विकेट लेने वालों में क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर हैं. साउदी ने 347 और बोल्ट ने 317 विकेट लिए हैं. स्मिथ ने कहा, “बोल्ट की कमी का टिम साउदी पर असर पड़ेगा क्योंकि उन्हें दूसरे छोर से वैसा समर्थन नहीं मिलेगा जैसा उन्हें पहले मिलता था.”

ट्रेंट बोल्ट ने हालांकि पूरी तरह से खुद को क्रिकेट न्यूजीलैंड से अलग नहीं किया है. बोल्ट के साउदी के साथ अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप में न्यूजीलैंड की टीम में होने की उम्मीद है.

गौतम गंभीर चार साल बाद करेंगे क्रिकेट के मैदान पर वापसी, इस लीग में लेंगे हिस्सा

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *