जालंधर में खुले 6 मोहल्ला क्लीनिक: डाक्टर, फार्मासिस्ट, क्लीनिक सहायक तैनात; लोगों को घर के पास मिलेंगी निशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं


जालंधर5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मोहल्ला क्नीनिक का उद्घाटन करके मंत्री इंद्रबीर सिंह निज्जर साथ हैं विधायक शीतल अंगुराल

सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने चुनाव से पहले दी हुई गारंटियों और किए हुए वादों में से एक और पूरा कर दिया है। जालंधर में आज से मोहल्ला क्लीनिक, जिन्हें पंजाब में अपनी पार्टी से जोड़कर आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक नाम दिया गया है, वह फंक्शनिंग में आ गए हैं। पूरे पंजाब में जहां सौ मोहल्ला क्लीनिक प्रथम चरण में खोले गए हैं, उनमें से 6 आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक जालंधर में खोले गए हैं।

75वीं वर्षगांठ के मौके पर स्थानीय निकाय मंत्री इंद्रबीर सिंह निज्जर ने पहले गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया उसके बाद वह शहर में आम आदमी क्लीनिकों की शुरुआत करने के लिए निकले। उन्होंने जालंधर के राजन नगर में बनाए गए आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन किया। उद्घाटन के मौके पर स्थानीय निकाय मंत्री इंद्रबीर सिंह निज्जर ने कहा कि जल्द ही आम आदमी मोहल्ला क्लीनिकों का तेजी से विस्तार किया जाएगा। इन क्लीनिकों में लोगों को निशुल्क हेल्थ सर्विस मुहैया करवाई जाएगी।

https://www.videosprofitnetwork.com/watch.xml?key=019faf0ba059e9646f978d9dc2d65b2e
मोहल्ला क्लीनिक के उद्घाटन के अवसर पर मंत्री निज्जर एवं विधायक शीतल अंगुराल

मोहल्ला क्लीनिक के उद्घाटन के अवसर पर मंत्री निज्जर एवं विधायक शीतल अंगुराल

जबकि दूसरी तरफ जालंधर वेस्ट के तहत आते बस्तियों के क्षेत्र में आम आदमी मोहल्ला क्लीनिकों का शुभारंभ स्थानीय विधायक शीतल अंगुराल ने खुद किया। उन्होंने कबीर विहार में विधायक मोहल्ला क्लीनिक का शुभारंभ किया। उन्होंने इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ने मोहल्ला क्लीनिक को लेकर जो वादा किया था उसे पूरा कर दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने अपने क्षेत्र में मोहल्ला क्लीनिक को लेकर जो मांग रखी थी वह पूरी कर दी है।

उद्घाटन से पूर्व स्वागत के लिए कतार में खड़े लोग

उद्घाटन से पूर्व स्वागत के लिए कतार में खड़े लोग

उन्होंने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक खुल जाने से अब लोगों को निशुल्क स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी। लोगों को स्वास्थ्य संबंधी टेस्ट की सुविधा भी इन क्लीनिकों में मिलेगी। उन्होंने कहा दिल्ली की तर्ज पर घर पास पंजाब में भी स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाने का लक्ष्य पूरा करने के लिए मोहल्ला क्लीनिक शुरू किए हैं। इन क्लीनिकों में डॉक्टर, फार्मासिस्ट, क्लीनिक सहायक मौजूद रहेंगे। लोगों को इन क्लीनिकों में सभी प्रकार की ओपीडी सेवाएं मिलेंगी।

कबीर विहार में मोहल्ला क्लीनिक का खुद उद्घाटन करते विधायक शीतल अंगुराल

कबीर विहार में मोहल्ला क्लीनिक का खुद उद्घाटन करते विधायक शीतल अंगुराल

इसी तरह से पासला में आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत वहां के नायब तहसीलदार मनोहर लाल ने किया। इस मौके पर सिविल सर्जन डा. रमन शर्मा, टीपी सिंह के अलावा स्टाफ के सदस्य तथा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

रसूलपुर में मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन करती विधायक इंद्रजीत कौर मान

रसूलपुर में मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन करती विधायक इंद्रजीत कौर मान

रसूलपुर में विधायक ने किया क्लीनिक का शुभारंभ

जिला जालंधर एवं उपमंडल नकोदर के तहत आते गांव में भी आदमी पार्टी की सरकार ने क्लीनिक खोला है। इस आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन नकोदर से आम आदमी पार्टी की विधायक इंद्रजीत कौर मान ने किया।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने चुनाव से पहले जो वादे किए थे वह एक-एक करके पूरी कर रही है। आम आदमी पार्टी ने वादा किया था कि दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे। जिनकी आज से शुरुआत हो गई है। पहले चरण में पंजाब में 100 मोहल्ला क्लीनिक खोले गए हैं, जिनमें से 6 जालंधर में खुले हैं। रसूलपुर भी उनमें से एक है। अब लोगों को इलाज के लिए आगे-पीछे भटकना नहीं पड़ेगा, बल्कि घर द्वार पर इलाज मिलेगा।

जालंधर में यहां खुले मोहल्ला क्लीनिक

जालंधर जिले में कबीर विहार, राजन कालोनी, अलावलपुर, फरवाला, पासला और रसूलपुर में 6 आम आदमी क्लीनिकों का शुभांरभ किया गया है। इन सेंटरों के लिए दवाइयां व स्टाफ की तैनाती हो चुकी है।

खबरें और भी हैं…



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: