अनिल कपूर की इस फिल्म से राजू श्रीवास्तव ने किया था डेब्यू, असली नाम जानकर रह जाएंगे हैरान


Raju Srivastav Unknown Facts: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) बीते एक सप्ताह से दिल्ली के एम्स (AIIMS) हॉस्पिटल में जिंदगी के लिए जंग लड़ रहे हैं. वर्क आउट के वक्त हार्ट अटैक की वजह बिगड़ी राजू श्रीवास्तव की हालात फिलहाल स्थिर बनी हुई है. इसके साथ ही राजू श्रीवास्तव की हेल्थ अपडेट पर हर कोई नजर रख रहा है. इस बीच हम आपको कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव की लाइफ के अनसुने किस्से बताने जा रहे हैं.

क्या है राजू श्रीवास्तव का असली नाम

गौरतलब है कि कानपुर से निकलकर मायानगरी में अपने टैलेंट के दम पर लोगों के दिलों पर राज करने वाले राजू श्रीवास्तव के असली नाम के बारे में बहुत कम लोगों को पता है. जिसके तहत अब हम आपको कॉमेडी के इस बेताज बेदशाह के रियल नेम की जानकारी देने जा रहे हैं. बता दें कि गजोधर भैय्या के नाम से कॉमेडी की दुनिया में मशहूर हुए स्टैंड अप कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का असली नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव है. 

अनिल कपूर की इस फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू

वहीं बात करें राजू श्रीवास्तव के बॉलीवुड करियर के बारे में तो राजू श्रीवास्तव ने बॉलीवुड के सुपरस्टार अनिल कपूर (Anil Kapoor) सुपरहिट फिल्म तेजाब से बॉलवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था. साल 1988 में रिलीज हुई इस फिल्म में राजू श्रीवास्तव ने अपने कॉमेडी रोल की बदौलत काफी सुर्खियां बटौरी थी. इसके अलावा राजू श्रीवास्तव ने सुपरस्टार सलमान खान की मैंने प्यार किया और शाहरुख खान की बाजीगर जैसी अन्य कई बड़ी फिल्में की हैं.

इस शो से मिली खास पहचान

इंडस्ट्री में काफी लंबे से अपनी कला का प्रदर्शन करने वाले राजू श्रीवास्तव को अब भी बड़े ब्रेक की जरूरत थी. या फिर ये कह लीजिए कुछ ऐसा होना बाकी था कि जिससे राजू श्रीवास्तव का नाम पूरे भारत में मशहूर हो जाए. फिर वो पल आया जब साल 2005 के द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज शो में राजू श्रीवास्तव ने भाग लिया. इस कॉमेडी शो में राजू श्रीवास्तव ने बतौर स्टैंड अप कॉमेडियन खुद को पूरी तरह से स्थापित कर दिया. यही वो शो रहा जिसके तहत लोगों को कॉमेडी का किंग और गजोधर भैय्या मिले. हालांकि इस शो के फाइनल में राजू श्रीवास्तव उपविजेता साबित हुए थे.

Pippa Teaser: 1971 के युद्ध पर बनी फिल्म का दमदार टीजर रिलीज, देश के लिए जान न्यौछावर करने के लिए तैयार दिखे Ishaan Khatter

Akshay On Bollywood Boycott: बायकॉट बॉलीवुड पर अक्षय कुमार ने तोड़ी चुप्पी, बोले- ‘भारत की अर्थव्यवस्था का हो रहा है भारी नुकसान’



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: