UP: लखनऊ और आगरा सहित इन जिलों में मौसम होने लगा साफ, जानें- आज कहां हो सकती है बरसात?


UP Weather Today 13 October 2022: यूपी (UP) में कई दिनों तक रुक-रुक कर हुई लगातार बारिश के बाद अब मौसम साफ होने लगा है. मौसम केंद्र लखनऊ (Mausam Kendra Lucknow) के अनुसार गुरुवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित कई जिलों में मौसम साफ रहेगा. हालांंकि, कुछ जिलों में गुरुवार को भी बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को पूर्वी यूपी में छिटपुट स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है. इसे लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. वहीं पश्चिम यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहेगा.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अब फिलहाल 18 अक्टूबर तक मौसम साफ ही रहेगा और बारिश की संभावना नहीं है. साथ ही अगले 5 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने का अनुमान है. वहीं अगले 5 दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा. इससे पहले बुधवार को पूर्वी यूपी के कई जिलों में बारिश हुई, लेकिन पश्चिम यूपी में मौसम साफ रहा. यूपी में बुधवार को 5.1 मिमी बारिश दर्ज की गई. पिछले दिनों हुई भारी बारिश की वजह से राज्य के कई जिलों में नदियां उफान पर आ गई हैं. खेत और गांव जलमग्न हो गए हैं. इससे हजारों लोग प्रभावित हुए हैं. दूसरी तरफ यूपी के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा से संतोषजनक’ श्रेणी में है.

आइये जानते हैं कि यूपी के प्रमुख जिलों में गुरुवार को मौसम कैसा रहेगा?

लखनऊ मौसम
लखनऊ में गुरुवार को अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 102 दर्ज किया गया है.

वाराणसी मौसम
वाराणसी में अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश हो सकती है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 73 है.

ये भी पढ़ें- Varanasi: अपने कार्यकाल में काशी का 100 बार दौरा करने वाले पहले CM बने योगी, 89 बार किए बाबा विश्वनाथ के दर्शन

प्रयागराज मौसम
प्रयागराज में अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक या दो बार बारिश की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 48 रिकॉर्ड किया गया है.

कानपुर मौसम
कानपुर में अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 41 है.

गोरखपुर मौसम
गोरखपुर में अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां भी मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 50 दर्ज किया गया है.

आगरा मौसम
आगरा में अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आगरा में भी मौसम साफ रहने वाला है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 46 दर्ज किया गया है.



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: