T20 World Cup: 22 साल के गेंदबाज ने ब्रेट ली की लिस्ट में बनाई जगह, जानें कैसे रच दिया इतिहास


Karthik Meiyappan T20 World Cup 2022 Sri Lanka vs United Arab Emirates: टी20 विश्वकप 2022 का छठा मैच श्रीलंका और यूएई के बीच खेला गया. श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 153 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में यूएई की टीम 73 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. इस तरह उसे 79 रनों से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन इस मैच में यूएई के गेंदबाज कार्तिक मयप्पन ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया. उन्होंने ब्रेट ली से जुड़ी खास लिस्ट में जगह बनाई.

श्रीलंका की पारी के दौरान भानुका राजपक्षे नंबर 4 पर बैटिंग करने आए. इस दौरान यूएई के लिए कार्तिक 15वां ओवर कर रहे थे. राजपक्षे इस ओवर की चौथी गेंद पर कैच थमा बैठे और 5 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए. इसके बाद कार्तिक ने पांचवीं गेंद पर असलंका को शिकार बनाया. वे खाता तक नहीं खोल सके. कार्तिक ने ओवर की आखिरी गेंद पर कप्तान शनागा को पवेलियन भेजा. इस तरह उन्होंने हैट्रिक पूरी की.

कार्तिक टी20 विश्वकप में हैट्रिक लेने वाले विश्व के पांचवें गेंदबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली ने पहली बार 2007 में टी20 विश्वकप में हैट्रिक ली थी. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ यह कारनामा किया था. 

पिछले विश्वकप में यह कारनामा तीन बार रिपीट हुआ. आयरलैंड के गेंदबाज कर्टिस कैंफर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ हैट्रिक ली थी. वहीं श्रीलंका गेंदबाज वानिंदु हसरंगा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कमाल किया था. जबकि दक्षिण अफ्रीका के कगीसो रबाडा ने इंग्लैंड के खिलाफ हैट्रिक ली थी. 

यह भी पढ़ें : IND vs PAK: भारतीय गेंदबाजों से निपटने के लिए पाकिस्तान कर रहा खास तैयारी, जानिए क्या है प्लान





Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: