T20 World Cup 2022: जिम्बाब्वे से होगा टीम इंडिया का अगला मुकाबला, जानें कब और कहां देखें मैच


IND vs ZIM Live Telecast Details: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WC 2022) के सुपर-12 राउंड में टीम इंडिया (Team India) अपने चार मैच खेल चुकी है. इनमें टीम इंडिया को तीन में जीत और एक में हार मिली है. अब टीम इंडिया इस राउंड का अपना आखिरी मुकाबला जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ खेलेगी. ग्रुप-2 में अब तक जो समीकरण बन रहे हैं, उस हिसाब से टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत दर्ज करना जरूरी होगी. हालांकि मैच के बेनतीजा रहने पर भी टीम इंडिया को सेमीफाइनल टिकट मिल जाएगी लेकिन अगर यहां उलटफेर हो जाता है और अन्य मैचों के समीकरण भारत के खिलाफ जाते हैं तो परेशानी खड़ी हो सकती है.

कब और कहां देखें मुकाबला?
भारत और जिम्बाब्वे के बीच यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 6 नवंबर (रविवार) को दोपहर 1.30 बजे खेला जाएगा. मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल्स पर देखा जा सकता है. लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+हॉट स्टार एप पर उपलब्ध रहेगी.

कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड?
दोनों टीमों के बीच अब तक 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं. इनमें टीम इंडिया ने 5 जीते हैं, जबकि जिम्बाब्वे के हिस्से 2 जीत आई है. 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कैसा रहा है जिम्बाब्वे का सफर?
जिम्बाब्वे ने सुपर-12 राउंड में अपने चार मुकाबलों में एकमात्र जीत पाकिस्तान के खिलाफ दर्ज की है. जिम्बाब्वे ने यह मैच आखिरी गेंद पर एक रन से जीता था. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसका मुकाबला बेनतीजा रहा था. बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के खिलाफ उसे हार झेलनी पड़ी है.

यह भी पढ़ें…

T20I Rankings: पाकिस्तानी दबदबा खत्म, सूर्यकुमार बने नंबर-1 बल्लेबाज; विराट कोहली भी टॉप-10 में

T20 World Cup 2022: गौतम गंभीर के बयान पर शाहीद अफरीदी का पलटवार, बोले- ‘वो भी तो घर जाएंगे ना’



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: