T20 WC 2022: आज ऑस्ट्रेलिया के सामने श्रीलंका की चुनौती, जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी मेजबान टीम


Australia vs Sri Lanka: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में आज (25 अक्टूबर) ऑस्ट्रेलिया (Australia) की भिड़ंत श्रीलंका (Sri Lanka) से होगी. दोनों टीमें पर्थ स्टेडियम में दोपहर 4.30 बजे आमने-सामने होगी. सुपर-12 राउंड का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड से बुरी तरह हारने के बाद मेजबान ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मुकाबला बेहद अहम होगा. वह हर हाल में यह मैच जीतना चाहेगी. उधर, श्रीलंका की टीम की कोशिश जीत की लय बरकरार रखने पर होगी.

ऑस्ट्रेलिया को अपने पिछले चार T20I में एक भी जीत हासिल नहीं हुई है. टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में उसे शुरूआती दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. तीसरे मैच में भी उसकी हालत बेहद खराब थी, लेकिन यह मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 ओपनिंग मैच में भी ऑस्ट्रेलिया को बड़ी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. ऐसे में मेजबान टीम अब जीत की पटरी पर लौटने की हरसंभव कोशिश करेगी.

उधर, श्रीलंका की टीम को इस टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मुकाबले में नामीबिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इसके बाद लंकाई टीम ने अपने तीनों मैच एकतरफा अंदाज में जीते. हालांकि यह तीनों मैच एसोसिएट टीमों के खिलाफ रहे. वैसे श्रीलंकाई टीम हाल ही में एशिया कप चैंपियन बनी थी. ऐसे में यह युवा टीम आत्मविश्वास से भरी हुई होगी.

मैच हारे तो मुसीबत में पड़ जाएगी मेजबान टीम
ऑस्ट्रेलिया अगर यह मुकाबला हार जाती है तो सेमीफाइनल की दौड़ में वह बहुत पिछड़ जाएगी. ऐसा इसलिए क्योंकि हर ग्रुप में 6 टीमें हैं लेकिन टॉप-2 टीमों को ही सेमीफाइनल में एंट्री मिलेगी. इस ग्रुप में न्यूजीलैंड, श्रीलंका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही टॉप-2 टीम बनने की दौड़ है. न्यूजीलैंड से हार के बाद एक भी मुकाबला गंवाना ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट से बाहर की ओर धकेल सकता है.

यह भी पढ़ें…

T20 WC 2022: नीदरलैंड्स से होगा टीम इंडिया का अगला मुकाबला, जानें कब और कहां देखें लाइव

Watch: अर्शदीप और भूवी की दमदार स्विंग से लेकर विराट की यादगार पारी तक, 5 मिनट के वीडियो में देखें पूरा भारत-पाक मैच



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: