T20 WC 2022: आज अफगानिस्तान से भिड़ेगी आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया के सामने होगी इंग्लैंड की चुनौती


AFG vs IRE, ENG vs AUS: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WC 2022) में आज दो मुकाबले खेले जाएंगे. पहले मुकाबले में अफगानिस्तान की भिड़ंत आयरलैंड (AFG vs IRE) से होगी. यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर सुबह 9.30 बजे शुरू होगा. वहीं, दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) की टीमें आमने-सामने होगी. यह मैच दोपहर 1.30 बजे खेला जाएगा. यह मुकाबला भी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ही खेला जाएगा.

AFG vs IRE: जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी आयरलैंड
ग्रुप-1 में अफगानिस्तान का एक मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा है और एक मैच में उसे इंग्लैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी है. सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए आज का मुकाबला उसके लिए अहम होगा. फिलहाल, अफगान टीम अच्छी लय में नहीं है. उसे अपने पिछले चारों कम्प्लीट मैंचों में हार मिली है.

उधर, आयरलैंड की टीम इस वर्ल्ड कप में दो बड़े उलटफेर कर चुकी है. फर्स्ट राउंड में उसने वेस्टइंडीज को शिकस्त दी थी. वहीं, ग्रुप-1 के अपने पिछले मुकाबले में इस टीम ने इंग्लैंड को मात दी. आयरिश टीम की सलामी जोड़ी और तेज गेंदबाज इस वक्त दमदार लय में हैं. आज के मुकाबले में आयरिश टीम बड़े हुए आत्मविश्वास के साथ मैदान में उतरेगी. 

AUS vs ENG: इंग्लैंड का पलड़ा भारी
दोनों ही टीमों को ग्रुप-1 के अपने दो-दो मैचों में एक हार और एक जीत मिली है. इंग्लैंड ने जहां अफगानिस्तान पर जीत हासिल की, वहीं आयरलैंड के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा. उधर, ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इसके बाद इस टीम ने श्रीलंका को हराकर वापसी की.

इस मुकाबले में इंग्लैंड का पलड़ा थोड़ा भारी नजर आता है. दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ठीक पहले इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर टी20 सीरीज में एकतरफा शिकस्त दी थी. इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबले दमदार अंदाज में जीते थे और तीसरा मुकाबले में भी उसका पलड़ा भारी था, यह मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था.

यह भी पढ़ें…

Virat Kohli Record: टी20 वर्ल्ड कप में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने कोहली, क्रिस गेल को छोड़ा पीछे

T20 WC 2022: दक्षिण अफ्रीका की विशाल जीत, बांग्लादेश को 104 रन से हराया; रिली रोसो रहे ‘प्लेयर ऑफ द मैच’



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: