T20 WC: सेमीफाइनल में इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया? आज होगा फैसला; मेजबान देश को श्रीलंका से उम्मीद


ENG vs SL Match Preview: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WC 2022) में आज ग्रुप-1 का आखिरी मैच खेला जाएगा. यह मुकाबला श्रीलंका और इंग्लैंड (SL vs ENG) के बीच होगा. दोनों टीमें सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर दोपहर 1.30 बजे भिड़ेंगी. इस मैच के नतीज से एक सेमीफाइनल टिकट तय होगा. इंग्लैंड अगर मैच जीत जाती है तो वह सेमीफाइनल में पहुंचेगी और अगर उसे हार या मैच के बेनतीजा रहने का सामना करना पड़ता है तो वह वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल की टिकट मिलेगी.

श्रीलंका पहले ही हो चुकी है बाहर

बीती रात ऑस्ट्रेलिया की अफगानिस्तान पर जीत के साथ ही श्रीलंका की टीम सेमीफाइनल की रेस से पहले ही बाहर हो गई है. अब वह केवल जीत के साथ इस टूर्नामेंट से विदाई लेने के लिए मैदान में उतरेगी. श्रीलंका को सुपर-12 राउंड के अपने चार मुकाबलों में दो में जीत और दो में हार मिली है. उसे आयरलैंड और अफगानिस्तान से जीत मिली थी, जबकि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने उसे एकतरफा शिकस्त दी थी.

श्रीलंका को हराया तो इंग्लैंड की टिकट पक्की

Reels

इंग्लैंड की टीम ने इस सुपर-12 राउंड में अपने चार में से दो मुकाबले जीते हैं. उसने अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड को मात दी है, जबकि आयरलैंड के खिलाफ उसे उलटफेर का शिकार होना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसका मैच बारिश से धुल गया था. फिलहाल इंग्लिश टीम के खाते में 5 अंक है और उसका नेट रन रेट ऑस्ट्रेलिया से बेहतर है. ऐसे में आज अगर वह श्रीलंका को हरा देती है तो वह सेमीफाइनल में एंट्री कर जाएगी.

ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका से उम्मीद

ऑस्ट्रेलिया फिलहाल ग्रुप-1 में दूसरे पायदान पर काबिज है. पांच मैंचों में वह तीन जीत, एक हार और एक बेनतीजा मैच के बाद 7 अंक लिए हुए है. पहले मैच में न्यूजीलैंड से मिली बड़ी शिकस्त के कारण उसका नेट रन रेट बहुत कम है. यही कारण है कि उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए श्रीलंका के जीतने की दुआएं करनी पड़ रही है.

कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड?

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच अब तक 13 टी20 मुकाबले हुए हैं. इनमें 9 बार इंग्लैंड ने जीत दर्ज की है. वहीं श्रीलंका के हिस्से 4 जीत आई है. ऐसे में इंग्लैंड का पलड़ा इस मैच में भारी नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें…

FIFA WC 2022: चार बार की वर्ल्ड चैंपियन इटली से लेकर चिली तक, ये 5 दिग्गज टीमें इस बार नहीं हैं वर्ल्ड कप का हिस्सा

‘भारत को हर हाल में सेमीफाइनल में पहुंचाना चाहती है ICC’, IND-BAN मैच में हुए विवादों पर शाहिद अफरीदी का बयान



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: