T20 WC के दौरान करुणारत्ने को नियम तोड़ना पड़ा भारी, श्रीलंका ने लगाया एक साल का प्रतिबंध


Sri Lanka Ban Chamika Karunaratne: ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने को ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अनुबंध का उल्लंघन करने पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से एक साल का निलंबित प्रतिबंध लगा दिया गया. करुणारत्ने को खिलाड़ी समझौते में कई धाराओं के उल्लंघन सहित उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों के लिए दोषी ठहराया गया है. एसएलसी ने कहा कि राष्ट्रीय अनुबंधित खिलाड़ी द्वारा कथित उल्लंघन में तीन सदस्यीय जांच पैनल द्वारा अनुशासनात्मक जांच की गई थी.

इससे पहले रिपोर्ट ने संकेत दिया था कि करुणारत्ने विश्व कप के दौरान एक कैसीनो में कथित तौर पर गए थे. हालांकि जब आईएएनएस द्वारा पूछताछ की गई, तो एसएलसी ने गेंदबाजी ऑलराउंडर के खिलाफ सटीक आरोपों का खुलासा नहीं किया.

एसएलसी ने कहा, “करुणारत्ने के उल्लंघनों की गंभीरता को देखते हुए, जांच पैनल ने अपनी रिपोर्ट द्वारा एसएलसी की कार्यकारी समिति को खिलाड़ी को और उल्लंघनों से बचने के लिए कड़ी चेतावनी देने की सिफारिश की है और एक ऐसी सजा देने की सिफारिश की है जिसका उनके क्रिकेट करियर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.”

जांच पैनल के निष्कर्षों और सिफारिशों के बाद, एसएलसी की कार्यकारी समिति ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में भाग लेने से एक साल का प्रतिबंध लगा दिया है, और उक्त प्रतिबंध को एक वर्ष की अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया था. करुणारत्ने पर 5,000 डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है.

News Reels

करुणारत्ने को 25 नवंबर से कैंडी में शुरू होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे टीम से भी बाहर कर दिया गया है. एक अन्य घायल बल्लेबाज दनुष्का गुनातिलका को सिडनी में एक अदालती मामले में एक महिला द्वारा कथित यौन उत्पीड़न की शिकायत पर रिमांड पर लिया गया था, जिससे उन्होंने एक डेटिंग ऐप पर बातचीत की थी. हालांकि जमानत दी गई, गुनातिलका को ऑस्ट्रेलिया छोड़ने पर रोक लगा दी गई है.

यह भी पढ़ें : FIFA WC 2022: अर्जेंटीना के मैनेजर स्कोलोनी ने सऊदी अरब से मिली हार पर दी प्रतिक्रिया, बताया क्या होगा अगले मैच में प्लान





Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: