Student Union Election Results: भरतपुर जिले में सिर्फ एक सीट पर मिली NSUI को जीत, ABVP का रहा द


Bharatpur Student Union Election Results: राजस्थान (Rajasthan) में कांग्रेस (Congress) की सरकार है और भरतपुर (Bharatpur) जिले की सभी 7 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के विधायक हैं. भरतपुर जिले के चार विधायक राजस्थान की कांग्रेस सरकार में मंत्री हैं, इसके अलावा दो विधायक बोर्ड के चेयरमैन भी हैं. हालांकि जिले में कांग्रेस यानी एनएसयूआई (NSUI) का प्रदर्शन सही नहीं रहा है. महाराजा सूरजमल बृज यूनिवर्सिटी से एबीवीपी (ABVP) प्रत्याशी ने जीत हासिल की. वहीं जिले के 12 कॉलेजों में से 10 कॉलेजों में एबीवीपी प्रत्याशी जीते तो वहीं एक सीट पर एनएसयूआई प्रत्याशी जीता. इस छात्रसंघ चुनावों के परिणाम में एनएसयूआई का लगभग सूपड़ा साफ हुआ और एबीवीपी का दबदबा रहा.

महाराजा सूरजमल ब्रृज यूनिवर्सिटी में एबीवीपी प्रत्याशी की जीत 

महाराजा सूरजमल ब्रृज यूनिवर्सिटी से भी एबीवीपी प्रत्याशी हितेश फौजदार ने निर्दलीय प्रत्याशी राहुल शर्मा को 3 मतों से हराया. वहीं एनएसयूआई प्रत्याशी पुष्पेंद्र सिंह तीसरे नंबर पर रहे. महाराजा सूरजमल ब्रज यूनिवर्सिटी में कुल 207 मतदाताओं ने मतदान किया था जिसमें एबीवीपी के हितेश फौजदार 83 मत लेकर प्रथम स्थान पर रहे. निर्दलीय प्रत्याशी राहुल शर्मा ने 80 मत प्राप्त किया और एनएसयूआई के प्रत्याशी पुष्पेंद्र सिंह ने 44 मत प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहे. 

कन्या कॉलेज में एबीवीपी 

भरतपुर संभाग के सबसे बड़े रामेश्वरी देवी कन्या कॉलेज में एबीवीपी की आशना फौजदार ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की. एबीवीपी की आशना फौजदार ने खुशी सोलंकी को 97 वोटों से हराया. एबीवीपी की ही अंशिका सिंघल महासचिव पद पर विजेता रहीं. एबीवीपी की ही संसृति शर्मा उपाध्यक्ष पद पर जीती. आरडी गर्ल्स कॉलेज में साल 2019 और 2022 में NSUI को कोई प्रत्याशी नहीं मिला. जबकि राज्य में सरकार कांग्रेस की है और भरतपुर जिले के चार विधायक मंत्री हैं. 

महारानी श्री जया कॉलेज में भी एबीवीपी 

संभाग के सबसे बड़े महारानी श्री जया कॉलेज में भी एबीवीपी का दबदबा रहा. चारों पदों पर एबीवीपी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की. एबीवीपी के प्रत्याशी पवन चिकसाना ने एनएसयूआई के कौशल फौजदार को 438 मतों से हराया. महारानी श्री जया कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के सभी पदों पर एबीवीपी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की. राजकीय कॉलेज उच्चैन से ABVP अध्यक्ष पद पर संदीप खरेरा 18 वोटों से जीते. कॉलेज में कुल 364 वोट थे जिसमें से 305 वोट डाले गए.

Rajasthan Education News: उदयपुर में बेटे-बेटी के साथ 52 साल के पिता ने पास की 10वीं की परीक्षा, अब निकालेंगे पदयात्रा

Bundi News: बूंदी में उफान पर चंबल नदी, प्रशासन के रेड अलर्ट के बावजूद युवकों ने लगाई छलांग, पुलिस ने किया गिरफ्तार



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: