Steve Smith की नज़र में बेस्ट हैं विराट कोहली, खास लिस्ट में अपने साथी खिलाड़ी को भी दी जगह


Steve Smith picks top 5: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेट स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने मौजूदा वक़्त के पांच बेहतरीन खिलाड़ियों का चुनाव किया है. इस लिस्ट में उन्होंने सिर्फ एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को शामिल किया है. इसके अलावा उनकी लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी, एक इंग्लैंड और एक अफ्रीकी खिलाड़ी मौजूद है. स्मिथ मौजूदा वक़्त में टेस्ट क्रिकेट की आईसीसी रैंकिंग में नंबर चार पर मौजूद है. आइए जानते हैं स्मिथ ने किन पांच खिलाड़ियों का चुनाव किया है.

1 विराट कोहली

स्मिथ ने इसमें विराट कोहली को नंबर वन पर रखा है. मौजूदा वक़्त में विराट वाकई बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं. हाल ही में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है. विराट टी20 विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. उन्होंने कुल 6 पारियों में 98.66 की औसत से 296 रन बनाए.

2 जो रूट

News Reels

जो रूट मौजूदा वक़्त में टेस्ट क्रिकेट के शानदार खिलाड़ियों में से एक हैं. रूट फिलहाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर मौजूद हैं. रूट इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान भी हैं. रूट टेस्ट क्रिकेट में अब तक कुल 28 शतक लगा चुके हैं. उन्होंने टेस्ट में दस हज़ार रन भी पूरे कर लिए हैं.

3 पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस अपने शानदार बॉलिंग के लिए जाने जाते हैं. कमिंस मौजूदा वक़्त में टेस्ट क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज़ हैं. उन्होंने अब तक 43 टेस्ट मैचों में 21.66 की औसत से 199 विकेट अपने नाम किए हैं. कमिंस ने गेंदबाज़ी के अलावा बल्लेबाज़ी में भी शानदार पकड़ रखते हैं. उन्होंने आईपीएल 2022 में 14 गेंदों में अर्धशतक लगाताकर रिकॉर्ड बनाया था.

4 कगीसो रबाडा

अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज़ कगीसो रबाडा को भी स्मिथ ने अपनी इस लिस्ट में शामिल किया है. हाल ही में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में उनका परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रहा. उन्होंने 5 मैचों में 2 विकेट अपने नाम किए. इस दौरान उनका इकॉनमी भी 9.43 की रही. हालांकि, रबाडा के पास सटीक लाइन लेंथ के साथ शानदार गेंदबाज़ी कराने की काबिलियत है.

5 रविंद्र जड़ेजा

भारतीय स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जड़ेजा को भी स्मिथ ने अपनी सूची का हिस्सा बनाया है. जड़ेजा एशिया कप 2022 में चोटिल हुए थे. इसके बाद से वो मैदान पर वापसी नहीं कर पाए हैं. जड़ेजा एक आला दर्जे के ऑलराउंडर हैं. मौजूदा वक़्त में जड़ेजा टेस्ट के नंबर वन ऑलराउंड हैं.

 

 

ये भी पढ़ें….

IND vs NZ 2022: न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने हार्दिक पांड्या की तारीफ में पढ़े कसीदे, जानिए क्या कुछ बोले

न्यूजीलैंड दौरे पर देखने को मिला भारतीय खिलाड़ियों का स्टाइल, कोच वीवीएस लक्ष्मण ने भी दिखाया अपना स्वैग



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: