SIA ने टेरर फंडिंग को लेकर 14 जगहों पर की छापेमारी, जानें- क्या-क्या सामान मिला?


SIA Raid: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में राज्य जांच एजेंसी (SIA) ने आतंकवाद के वित्तपोषण मामले में शनिवार को घाटी के तीन जिलों में 14 जगहों पर छापेमारी की. एसआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि श्रीनगर (Srinagar), सोपोर (Sopore), बारामूला (Baramulla) और शोपियां (Shopian) में 14 मकानों और संदिग्धों के एक व्यावसायिक परिसर की तलाशी ली गई. उन्होंने बताया कि एनआईए अधिनियम (टाडा/पोटा) के तहत नामित विशेष न्यायाधीश, श्रीनगर की अदालत से प्राप्त एक तलाशी वारंट के अनुपालन में यह कार्रवाई की गई.

एसआईए की ओर से कहा गया है कि आतंकवाद के पारिस्थितिकी तंत्र और समर्थन ढांचे को पूरी तरह से नष्ट करने के उद्देश्य से आतंकी संगठनों के वित्तीय नेटवर्क को तोड़ने के लिए शनिवार को घाटी में कई स्थानों पर तलाशी ली गई.

एसआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि मामला कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठनों के वित्तीय नेटवर्क से संबंधित है. उन्होंने कहा कि एक विश्वसनीय सूचना पर मामला दर्ज किया गया था. पता चला था कि आतंकवादी संगठनों से जुड़ाव रखने वालों का एक समूह पाकिस्तान स्थित आतंकी आकाओं के जरिए साजो-सामान समेत विभिन्न प्रकार के इंतजाम में जुटा है.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के LG मनोज सिन्हा का आदेश, आरक्षण अधिनियम 2004 के तहत 15 नए वर्गों को किया जाए शामिल

राज्य जांच एजेंसी ने तलाशी में बरामद किए ये सामान

राज्य जांच एजेंसी के प्रवक्ता ने बताया कि उनका मकसद गुप्त रूप से भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ते हुए जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के समग्र उद्देश्य के साथ वित्तपोषण करना था. प्रवक्ता ने बताया कि तलाशी के दौरान इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, मोबाइल फोन, बैंक दस्तावेज और अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई.

आपको बता दें कि 20 अक्टूबर को ही जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सार्वजनिक सुरक्षा एक्ट के तहत पांच लोगों पर केस किया था. बताया जा रहा है कि इन आतंकियों के भी पाकिस्तान में बैठे आतंकी कमांडरों से संपर्क थे.



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: