SBI Utsav Fixed Deposit Scheme: आजादी के अमृत महोत्सव पर SBI ने लॉन्च किया उत्सव FD स्कीम

[ad_1]

SBI Utsav Fixed Deposit Scheme: देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है तो सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने इस मौके पर खास टर्म डिपॉजिट स्कीम को लॉन्च किया है जिसका नाम है उत्सव फिक्स्ड डिपॉडिट स्कीम. ये फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम थोड़े समय के लिए खुला है जिसपर डिपॉजिटर्स को ज्यादा रिटर्न मिलता है.  

एसबीआई ने ट्वीट कर इस डिपॉजिट स्कीम की जानकारी दी है. जिसमें कहा गया है कि एसबीआई उत्सव डिपॉजिट स्कीम लेकर आया है जिसमें निवेश पर ज्यादा ब्याज मिलेगा. एसबीआई के उत्सव डिपॉजिट स्कीम में निवेशकों को 1000 दिनों के एफडी पर 6.10 फीसदी ब्याज मिलेगा. वहीं सीनियर सिटीजन्स को 0.50 फीसदी ज्यादा ब्याज मिलेगा. 

एसबीआई उत्सव डिपॉजिट स्कीम 15 अगस्त 2022 से लेकर अगले 75 दिनों तक खुला रहेगा. हाल ही में एसबीआई ने 2 करोड़ रुपये से कम डिपॉजिट वाली एफडी पर ब्याज दरें बढ़ाने का फैसला किया है जो 13 अगस्त, 2022 से लागू हो गया है. एसबीआई ने सभी अवधि वाले एफडी पर 15 बेसिस प्वाइंट ब्याज दरें बढ़ाने का फैसला किया है.  एसबीआई ने 1 साल से 2 साल के अवधि वाले एफडी पर ब्याज दर को 5.30 फीसदी से बढ़ाकर 5.45 फीसदी कर दिया है. एसबीआई  ने 5 से 10 साल के एफडी पर ब्याज दर को बढ़ाकर 5.50  फीसदी से बढ़ाकर 5.65 फीसदी कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें

Independence Day 2022: जानिए कैसे 75 वर्षों में एक डॉलर के मुकाबले 4 से 80 के लेवल तक गिरा रुपया

Sovereign Gold Bond: फिर आया सस्ता सोना खरीदने का मौका, जानें कब से RBI ला रहा सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *