RCB ने आगामी सीजन के लिए अधिकतर खिलाड़ियों को किया रिटेन, देखें कैसी है फिलहाल पूरी टीम


IPL 2023 Retention: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के प्ले-ऑफ में पिछले तीन साल से लगातार अपनी जगह बना रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अगले सीजन की तैयारी शुरू कर दी है. आम तौर पर टीम में काफी अधिक बदलाव करने वाली इस फ्रेंचाइजी ने इस सीजन से पहले चौंकाने वाला काम किया है. दरअसल आरसीबी ने आगामी सीजन की नीलामी से पहले अपने अधिकतर खिलाड़ियों को बनाए रखने का फैसला लिया है. टीम ने केवल पांच ही खिलाड़ियों को रिलीज किया है जिसमें से एक ट्रेडिंग के जरिए टीम से बाहर गया है.

आरसीबी ने आगामी सीजन से पहले लवनीथ सिसोदिया, अनीश्वर गौतम, चामा मिलिंद और शेर्फेन रदरफोर्ड को रिलीज किया है. जेसन बेहरेन्ड्रॉफ ट्रेडिंग के जरिए पहले ही मुंबई इंडियंस जा चुके हैं. रिलीज किए गए खिलाड़ियों को देखें तो केवल रदरफोर्ड ही इकलौते बड़े टी20 खिलाड़ी दिखते हैं. हालांकि, उनका प्रदर्शन इस लीग में निराशाजनक ही रहा है.

कैसी है आरसीबी की टीम?

फाफ डू प्लेसिस, विराट कोहली, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन ऐलन, ग्लेन मैक्सवेल, वनिंदु हसरंगा, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, डेविड विली, करन शर्मा, महिपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड, सिद्धार्थ कौल और आकाश दीप.

News Reels

क्या भरोसे पर खरे उतरेंगे दिग्गज?

पिछले सीजन आरसीबी ने एक अच्छी यूनिट तैयार की थी, लेकिन अक्सर देखने को मिला था कि टीम का मध्यक्रम निराश कर रहा था. शाहबाज अहमद और कार्तिक ने निचले क्रम में कई बार टीम को संकट से निकाला था, लेकिन मध्यक्रम का चलना बेहद जरूरी होगा. नीलामी में आरसीबी के पास केवल 8.75 करोड़ रूपये होंगे तो उनके कोई बड़ा खरीदने की उम्मीद नहीं की जा सकती है. हालांकि, वे कुछ बैकअप खिलाड़ी लाने की कोशिश जरूर कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

IPL 2023 Retention: चेन्नई सुपर किंग्स ने ड्वेन ब्रावो समेत आठ खिलाड़ियों को किया रिलीज, जानें कौन-कौन हुआ बाहर



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: