Rajasthan News: सचिन पायलट के जन्मदिन से एक दिन पहले जयपुर में जुटेंगे समर्थक, क्या है वजह?


Sachin Pilot Birthday: राजस्थान (Rajasthan) के टोंक (Tonk) से विधायक सचिन पायलट (Sachin Pilot) के जन्मदिन की खास तैयारियों के लिए जन्मदिन से 1 दिन पहले जयपुर (Jaipur) में पायलट के समर्थक भारी तादाद में जुटने की तैयारी में हैं. सचिन पायलट का जन्मदिन 7 सितंबर को है लेकिन इस बार समर्थकों से मिलने का कार्यक्रम 6 सितंबर को रखा गया. हर वर्ष की तरह प्रदेशभर में सचिन पायलेट के जन्मदिन पर ब्लड डोनेशन और वृक्षारोपण के कार्यक्रमों की तैयारी की जा रही है. हर जिले में पायलट के समर्थक जन्मदिन पर कार्यक्रम करने जा रहे हैं.

पूर्व स्वस्थ मंत्री राजेंद्र चौधरी ने जानकारी दी

पूर्व स्वस्थ मंत्री राजेंद्र चौधरी ने कहा कि सचिन पायलट के जन्मदिन को लेकर प्रदेश भर में युवा उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि अब मैंने भी प्रदेश भर में अपील की है कि अधिक से अधिक समर्थक जयपुर आवास पर पहुंचें. इस वर्ष पायलट का जन्मदिन 1 दिन पहले जयपुर आवास पर ही मनाया जाएगा. आने वाले सभी मेहमानों के मिलने का समय सुबह 8 बजे से 2 बजे तक रखा गया है. पायलट 7 सितंबर को राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा शुरू करेंगे इसलिये उनका जन्मदिन 1 दिन पहले मनाया जा रहा है. 

सचिन पायलट के जन्मदिन पर होने वाले कार्यक्रमों का सियासी महत्व उनकी टाइमिंग की वजह से है. इसी महीने 22 सितंबर से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव का नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही प्रोसेस शुरू हो रहा है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव पर कौन सा चेहरा आता है, इसे लेकर राजस्थान कांग्रेस में भी सियासत गरमाई हुई है. 

पिछले दो साल से ज्यादा समय से पायलट के पास कोई पद नहीं है. 2020 में पायलट अपने बगावती तेवर दिखाते हुए अपने समर्थक विधायकों के साथ मानेसर होटल में जा पहुंचे थे जिसके बाद उन पर राजस्थान सरकार को गिराने के आरोप लगे थे. उसके बाद सुलह कमेटी की सिफारिशों में तय फार्मूला के हिसाब से हाईकमान की और से उन्हें सम्मानजनक जिम्मेदारी दिए जाने का आश्वासन दिया गया. पायलट समर्थकों को उसका इंतजार है. सरकार में हुई राजनीतिक नियुक्तियों में कई पायलट समर्थकों को जगह दी गई है. पिछले साल मंत्रिमंडल विस्तार-फेरबदल में भी उनके समर्थकों को जगह दी गई.

Rajasthan News: राजस्थान में सामने आया पुलिस का बर्बर चेहरा, हवालात में बंद युवक को बुरी तरह पीटा, एक अन्य को भी किया घायल

Bhilwara News: राजस्व मंत्री ने गांवों में किया जनसंपर्क, गिनाई गहलोत सरकार की उपलब्धियां



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: