Pilibhit: सड़क निर्माण का जायजा लेने पहुंचे BJP विधायक, मेटेरियल की क्वालिटी देखकर भड़के


Uttar Pradesh News: पीलीभीत (Pilibhit) में अभी बीते दिनों लोक निर्माण विभाग पीडब्ल्यू (PWD) द्वारा बनाई गई सड़क के भ्रष्टाचार का मामला थमा नहीं था कि पीडब्ल्यूडी के द्वारा बनाई जा रही सड़क की बीजेपी विधायक विवेक वर्मा ने पोल खोल दी. दरअसल बीसलपुर विधानसभा से बीजेपी विधायक विवेक वर्मा अपने हाथों से ईट तोड़ दिया. बीसलपुर में बिलसंडा से बमरौली तक जाने वाली सड़क का 30 लाख रुपये में 20 किलोमीटर तक सड़क का चौड़ीकरण और नाला निर्माण अधिकारियों की निगरानी में ठेकेदार द्वारा कराया जा रहा है.

अधिकारियों ने की समझाने की कोशिश
सड़क निर्माण कार्य में जमकर घोटाला हो रहा है. ठेकेदार और अफसर की मिलीभगत से पैसे को ठिकाने लगाया जा रहा है. वहीं विभागीय अधिकारियों और ठेकेदारों की पोल तब खुल गई जब सड़क निर्माण की जांच पड़ताल करने विधायक विवेक वर्मा अपने काफिले के साथ वहां पहुंच गए. विधायक पहले गाड़ी से उतरे और निर्माण कार्य में लग रहे मसाले की गुणवत्ता देखी तो आग बबूला हो गए. 

विधायक ने हाथों से तोड़ी ईट
वहीं विधायक ईट को हाथों से बजा कर तोड़ दिया. विधायक विवेक वर्मा का आरोप है कि सड़क चौड़ीकरण में  लगाए जा रहे मसाले और ईटों की सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है. इसको मैंने चेक किया है ठेकेदार को तोड़कर इसे दोबारा बनाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही लोक निर्माण विभाग के इस घोटाले को लेकर शासन में तत्काल अवगत कराने की बात भी कही है.

जांच के दिए गए आदेश
पूरे मामले को लेकर अधिशासी अभियंता गगन सिंह ने बताया कि रोड को बीसलपुर विधानसभा में बिलसंडा से बमरौली तक बनाया जा रहा था. इस योजना के तहत 30 लाख रुपये से नाली निर्माण के समय ठेकेदार द्वारा घटिया क्वालिटी का सामान यूज कर घोटाला किया गया. विधायक के द्वारा मौके पर जाकर इस तरह की गुणवत्ता को चेक किया गया जिसको लेकर बाद मामले में संबंधित फार्म भर ठेकेदार के खिलाफ जेईई को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही फर्म को नोटिस जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: कानपुर के पास पूर्वा एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश विफल! इस स्टेशन के पास हुई घटना, जांच शुरू



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: