PAK vs ENG T20 WC Final LIVE: खिताब के लिए कुछ देर बाद शुरू होगी पाकिस्तान और इंग्लैंड की टक्कर


PAK vs ENG T20 World Cup 2022 Final LIVE Updates: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान की टक्कर इंग्लैंड के साथ है. पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर यहां पहुंची है, जबकि इंग्लैंड ने एकतरफा मुकाबले में भारत को 10 विकेट से हराया. दोनों ही टीमों को सेमीफाइनल में कड़ी चुनौती का सामना नहीं करना पड़ा. हालांकि फाइनल मुकाबले में बारिश भी अहम रोल प्ले कर सकती है.

पाकिस्तान के लिए फाइनल में पहुंचने का सफर काफी रोमांच भरा रहा है. पाकिस्तान को ग्रुप बी के पहले दो मुकाबलों में ना सिर्फ इंडिया से बल्कि जिम्बाब्वे जैसी टीम से भी हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इसके बाद पाकिस्तान ने जोरदार वापसी की और ग्रुप बी के अपने बाकी बचे हुए तीनों मुकाबलों को जीत लिया. किस्मत ने भी पाकिस्तान का खूब साथ दिया. दक्षिण अफ्रीका अपने आखिरी मैच में नीदरलैंड्स से हार गई और पाकिस्तान को सेमीफाइनल में एंट्री मिल गई. 

सेमीफाइनल में हालांकि पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को टिकने का कोई मौका नहीं दिया. पाकिस्तान के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को 151 रन पर ही रोक दिया. इसके बाद बल्लेबाजों ने बाकी काम पूरा करके पाकिस्तान को फाइनल में एंट्री दिला दी. पाकिस्तान की गेंदबाजी पूरे टूर्नामेंट के दौरान अच्छी रही है. सेमीफाइनल में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे उम्मीद की जा सकती है कि दोनों टीमों के बीच शानदार टक्कर देखने को मिलेगी.

बात इंग्लैंड की करें तो वह टूर्नामेंट की सबसे अच्छी टीमों से एक रही है. इंग्लैंड के लिए भी मुश्किलें उस वक्त बढ़ गई थीं जब बारिश बाधित मुकाबले में उसे आयरलैंड ने हरा दिया. हालांकि इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में कोई और गलती नहीं कि और वह फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो गई. 

इंग्लैंड की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में काफी बैलेंस है. इंग्लैंड के 9 नंबर तक के खिलाड़ी बड़े शॉट्स लगाने की क्षमता रखते हैं. वहीं मार्क वुड का फाइनल से पहले फिट होना इंग्लैंड की गेंदबाजी को और ज्यादा मजबूत करने के लिए काफी है.



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: