NZ vs WI: विंडीज गेंदबाजों ने दिखाया दम, पहले वनडे में न्यूजीलैंड को दी एकतरफा शिकस्त


WI vs NZ 1st ODI: वेस्टइंडीज टीम (West Indies) ने बारबाडोस के किंग्स्टन ओवल स्टेडियम में बुधवार रात को हुए वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज की. तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला वेस्टइंडीज ने अपने गेंदबाजों के दम पर जीता. विंडीज गेंदबाजों ने दमदार गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को महज 190 रन पर समेट दिया. जवाब में विंडीज बल्लेबाजों ने 39 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

विंडीज कप्तान निकोलस पूरन ने यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. न्यूजीलैंड ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े. यहां से विंडीज गेंदबाजों ने विकेट चटकाना शुरू किया और पूरी न्यूजीलैंड टीम को 190 रन पर ऑलआउट कर दिया. न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियमसन (34) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. विंडीज गेंदबाजों में अलजारी जोसेफ और अकील हुसैन को 3-3 और केविन सिंक्लेयर व यानिक कारिया को 1-1 विकेट मिले. जेसन होल्डर ने भी यहां 2 विकेट चटकाए.

191 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही विंडीज टीम की शुरुआत भी खराब रही. विंडीज टीम ने 17 रन पर पहला और 37 रन तक आते-आते दूसरा विकेट खो दिया. यहां से शामरा ब्रुक्स ने एक छोर संभाले रखा और अपनी टीम को जीत के नजदीक पहुंचाया. ब्रुक्स ने 91 गेंद पर 79 रन की पारी खेली. वह ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ भी चुने गए. विंडीज टीम ने यह मैच 5 विकेट से जीता.

तीन मैचों की टी20 सीरीज गंवा चुकी है विंडीज टीम
वेस्टइंडीज की टीम इससे पहले न्यूजीलैंड के हाथों तीन मैचों की टी20 सीरीज गंवा चुकी है. इस सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबलों में विंडीज टीम को हार मिली थी. हालांकि आखिरी मैच में वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड पर जीत हासिल की थी.

यह भी पढ़ें..

Elon Musk के ट्वीट ने साढ़े चार घंटे तक मचाए रखी खलबली, मैनचेस्टर यूनाइटेड को खरीदने का किया था मजाक

Vinod Kambli: आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं पूर्व क्रिकेटर, घर चलाने के लिए खोज रहे हैं नौकरी



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: