Nailpolish Hacks: नेल पॉलिश जल्दी छूट जाती है तो अपनाएं ये टिप्स


Nailpolish Hacks: हर लड़की अपने हाथों की खूबसूरती बढ़ाने नेलपॉलिश (Nailpolish) लगाती है. लेकिन अगर यह ज्यादा देर हाथों पर न टिके तो मूड ऑफ हो जाता है. कई बार नेलपॉलिश लगाने के कुछ ही समय में ये नाखून की टिप से छूटने लगती है. ऐसे में कई महिलाएं परेशान भी हो जाती हैं. अगर आप चाहती हैं कि आपके नाखूनों पर नेलपॉलिश लंबे समय तक बनी रहे तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं ऐसी ट्रिक, जिसको अपनानें के बाद आपकी नेलपॉलिश लंबे वक्त तक आपके हाथों की सुंदरता (Beauty Tips) बढ़ाती रहेगी. आइए जानते हैं ट्रिक और टिप्स..

 

नेलपॉलिश लगाने से पहले हाथ न धोएं

कई बार आदत होती है कि अगर आप नेल पॉलिश लगाने जा रही हैं तो इससे पहले हाथों को पानी से अच्छी तरह धोती हैं ताकि वह साफ हो जाए लेकिन यह आपकी नेल पॉलिश के लिए ठीक नहीं है. अगर आप चाहती हैं कि आपकी नेल पॉलिश ज्यादा देर तक टिकी रहे तो इसे लगाने से पहले हाथ न धोएं. 

 

हाथों पर टिकती है पतली लेयर

कई महिलाएं ऐसा भी सोचती हैं कि दो से तीन कोट नेल पॉलिश लगाने से वो लंबे समय तक हाथों पर लगी रहती हैं तो यह सही नहीं है. क्योंकि जितनी पतली लेयर वाली नेलपॉलिश लगेगी, उतनी ही ज्यादा देर तक वह बनी रहेगी. ज्यादा लेयर की नेल पॉलिश जल्दी साथ छोड़ देती है.

 

बेस कोट सबसे जरूरी

नाखूनों पर नेलपॉलिश को अच्छी तरह से चिपकाने के लिए बेस कोट जरूरी होता है. इसलिए नेल पॉलिश लगाने से पहले बेस कोट लगाना न भूलें. इससे आपकी नेल पॉलिश लंबे समय तक टिकी रहेगी.

 

सूखने के बाद ही लगाएं दूसरा कोट

हाथों की सुंदरता के लिए नेलपॉलिश की दो से तीन कोट अच्छी मानी जाती है. ऐसे में अगर आप दो से तीन कोट कर रहे हैं तो पहले नेल पॉलिश के एक कोट को अच्छी तरह से सूख जाने दें, फिर करीब दो से तीन मिनट बाद दूसरा कोट लगाएं.

 

टॉप कोट और टिप का रखें ध्यान

नाखून की टिप से सबसे जल्दी नेलपॉलिश छूटती है. इसलिए जब भी नेल पॉलिश लगाएं, ध्यान रखें वह टिप पर अच्छी तरह से लगे. वहीं, बेस कोट की तरह ही टॉप कोट को भी लगाना न भूलें. इससे नेल पॉलिश का कलर और लाइफ लंबे समय तक रहती है.

 

काम करते समय रखें खास ख्याल

घर में महिलाओं के पास काफी काम होते हैं, इसलिए साबुन, पानी के संपर्क में आते ही नेलपॉलिश जल्दी छूट जाती है. इसलिए बर्तन धोते वक्त आप ग्लव्स का इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे नेल पेंट खराब नहीं होगा और यह ज्यादा टाइम तक नाखूनों पर टिका रहेगा.

 

 

ये भी पढ़ें



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: