Muzaffarnagar: नेशनल हाइवे निर्माण में आ रहे मंदिर और मजार को प्रशासन ने हटाया, पढ़ें पूरी खबर


Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में इन दिनों पानीपत-खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग (Panipat khatima National Highway) 709 ए-बी का निर्माण कार्य चल रहा है. इसमें तितावी थाना क्षेत्र में तीन धार्मिक स्थल राजमार्ग निर्माण कार्य के बीच में आ रहे थे. जिन्हें मंगलवार को हटा दिया गया. उप जिलाधिकारी सदर परमानंद झा पुलिस टीम के साथ मिलकर जेसीबी (JCB) की मदद से इन धार्मिक स्थलों को हटवाने का काम किया.

मुजफ्फरनगर में गिराए गए 3 धार्मिक स्थल
दरअसल तितावी थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण के बीच में 3 धार्मिक स्थलों में से एक खुशहाल पीर, एक तितावी थाने में स्थित मंदिर और एक धौलरा गांव में स्थित मंदिर था, जिन्हें प्रशासन द्वारा जेसीबी की मदद से हटवा दिया गया है. अब इन धार्मिक स्थलों के लिए प्रशासन द्वारा अलग जगह सुनिश्चित की गई है जहां पर इन दोनों मंदिर और मजार का निर्माण कराया जाएगा. हालांकि राजमार्ग में 6 धार्मिक स्थल बीच में आ रहे हैं, जिनमें से 3 मंगलवार को हटा दिए गए, बाकी तीन को भी जल्दी हटवाया जा सकता है. जिसके बाद ही पानीपत-खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग का काम आगे बढ़ सकेगा.
UP Politics: क्या ओम प्रकाश राजभर के लिए बीजेपी फिर से खोलेगी रास्ता? जानिए- दिनेश शर्मा ने क्या कहा

जिला प्रशासन ने इस वजह से की कार्रवाई
इस बारे ने अधिक जानकारी देते हुए उप जिलाधिकारी सदर परमानंद झा ने बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर के पानीपत-खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग पर घोलारा और तितावी दोनों गांव में धार्मिक स्थल बने हुए थे. जो लोगों की आस्था के केंद्र थे. ये स्ट्रक्चर 25 साल पुराना था और वहां के संबंधित प्रबंधक को इस बारे में पहले भी अवगत कराया गया था कि वो इनको पहले ही हटा ले. इनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई. जिस कारण ये निर्णय लिया गया. इनमें एक विशेष धार्मिक खुशहाल पीर भी था जिसे भी हटा दिया गया है. दूसरा थाना परिसर में जो मंदिर बने हुए थे वो उसकी जद में आ रहा था. उन पर भी बुलडोजर चलाया गया है. 

उप जिलाधिकारी ने बताया कि बाकी बचे धार्मिक स्थलों को भी एक सप्ताह का समय दिया गया है ताकि जगह का चयन कर मूर्तियां स्थानांतरित कर लें, जिसके बाद इन भवनों को गिराया जा सके. पीर को उनकी व्यक्तिगत भूमि पर ही पीछे स्थानांतरित किया जा रहा है. मंदिर के लिए थाना परिसर में ही एक भूमि उपलब्ध कराई गई है इसमें हम निर्माण करेंगे. धौलरा में भी कल ग्राम प्रधान को बुलाकर गौशाला के समीप उनकी जगह को चिन्हित कर लिया गया है. 

ये भी पढ़ें- 

 

 



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: