MCD चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू, एक लाख से अधिक पोस्टर-बैनर हटाए गए


Delhi MCD Election 2022 Nomination: दिल्ली नगर निगम (MCD) की तारीखों के एलान के बाद से ही सभी उम्मीदवार अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गए हैं. वहीं दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया आज सोमवार से शुरू हो गई. उम्मीदवार सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच अपना नामांकन जमा कर सकते हैं. एमसीडी चुनाव के उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच 16 नवंबर को होगी, जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 19 नवंबर है. 

दिल्ली नगर निगम में नए परिसीमन होने के बाद यह पहला चुनाव होगा और इस चुनाव में 250 वार्डों में वोटिंग होनी है. दिल्ली चुनाव आयुक्त (एसईसी) विजय देव ने एमसीडी चुनाव की तारीख की घोषणा करते हुए बताया था कि नगर निगम के चुनाव दो चरणों में होंगे. एमसीडी चुनाव के लिए मतदान 4 दिसंबर को होगा और वोटों की गिनती 7 दिसंबर को होगी. दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए वोटिंग गुजरात विधानसभा चुनाव के दो चरणों के बीच के अंतराल में होगी, जो 1 और 5 दिसंबर को होना है.

दिल्ली से हटाए गए चुनावी पोस्टर 

एमसीडी के चुनाव की तारीखों के एलान के बाद से राजधानी में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. रविवार को अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से दिल्ली में 1.2 लाख से अधिक पोस्टर, बैनर, होर्डिंग सहित अन्य सामग्री हटा दी गई है. नगर निगम चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद, बीजपी और आप ने विश्वास जताते हुए कहा कि उनकी पार्टी की जीत होगी. वहीं दिल्ली कांग्रेस ने कहा कि वह पिछले एक साल से एमसीडी चुनाव के लिए जमीनी कार्य तैयार कर रही है.

क्या बोले सीएम केजरीवाल

नगर निगम चुनाव की घोषणा को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट करके प्रतिक्रिया दी. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा- “पिछले 15 साल में BJP ने पूरी दिल्ली में कूड़ा फैला दिया है, कूड़े के पहाड़ बना दिए हैं. 4 दिसम्बर को इस बार दिल्ली की जनता दिल्ली की साफ-सफाई के लिए वोट देगी. दिल्ली को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए वोट देगी. इस बार दिल्लीवासी नगर निगम में भी AAP को चुनेंगे.”

Delhi Dengue Case: दिल्ली में तेजी से बढ़ने लगे डेंगू के मामले, पिछले एक हफ्ते में सामने आए 295 केस



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: