Live: त्योहारों के बाद घटे प्लेटफॉर्म टिकट के दाम, UP में 14 रेलवे स्टेशनों पर कम हुई कीमत


UP Breaking News Live: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि खाद्य प्रसंस्करण, कृषि एवं उद्योग के मध्य एक महत्वपूर्ण कड़ी है. इनके जरिये किसानों की उपज का लाभकारी उपयोग किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि खाद्य प्रसंस्करण के माध्यम से किसानों की उपज का मूल्य संवर्धन करने से कृषकों की आय बढ़ेगी. साथ ही, कृषि उपज का शत-प्रतिशत इस्तेमाल भी सुनिश्चित होगा.

उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते ने सहारनपुर जनपद के थाना देवबंद क्षेत्र के गांव जहीरपुर से दो संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया है. इन पर देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने का आरोप है. यूपी एटीएस द्वारा गुरुवार को इस संबंध में एक बयान जारी किया गया. जिसमें कहा गया कि कुछ दिन पूर्व लखनऊ एटीएस ने आतंकी संगठन से जुड़े उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड़ में सक्रिय लुकमान, शहजाद, कारी मुख्तार, मुदस्सिर, कामिल, अलीनूर, नवाजिश अंसारी और मोहम्मद आलीम को गिरफ्तार किया था. जिनसे पूछताछ के आधार पर एटीएस को जानकारी मिली कि इनके दो साथी कोतवाली देवबंद क्षेत्र के गांव जहीरपुर में रह रहे हैं.

गाजियाबाद स्थित डासना देवी मंदिर के पुजारी यति नरसिंहानंद को नोटिस जारी कर 17 दिसंबर और छह दिसंबर को क्रमश: ‘धर्म संसद’ और इसकी तैयारी बैठक आयोजित नहीं करने का निर्देश दिया है, जिसकी अनुमति उन्होंने नहीं ली है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से मसूरी पुलिस ने गुरुवार को को यति को नोटिस जारी किया. 

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में वृंदावन स्थित एक होटल परिसर में बने पैंट्री और स्टोर रूम में गुरुवार को तड़के आग लगने से वहां सो रहे दो कर्मचारियों की जलकर मौत हो गई. जबकि एक अन्य गंभीर रूप से झुलस गया. अग्निशमन दलों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. अग्निकाण्ड मामले में पुलिस ने होटल मालिक रामकिशन अग्रवाल और प्रबंधक के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: