Live: ग्रेटर नोएडा की वेदांतम सोसाइटी गौर सिटी-2 में लगी आग पर पाया गया काबू, कोई नुकसान नहीं


UP Breaking News Live: ऋषि सुनक ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री होंगे, उन्हें कंजर्वेटिव पार्टी का नेता चुन लिया गया है. वो ब्रिटेन के पहले एशियाई मूल के प्रधानमंत्री होंगे. सर ग्राहम ब्रैडी ने इसकी औपचारिक घोषणा कर दी है. इससे पहले पेनी मॉरडॉन्ट ने अपनी दावेदारी वापस ले ली थी. ऋषि सुनक आधिकारिक तौर पर मंगलवार से प्रधानमंत्री पद संभाल सकते हैं. नए ब्रितानी प्रधानमंत्री के सामने कई मुश्किल चुनौतियां और सवाल होंगे. इनमें सबसे मुश्किल है ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था की मौजूदा स्थिति है.

ग्रहण के दौरान जहां देश भर के मंदिरों के कपाट बंद रहते हैं वहीं महाकाल मंदिर में ग्रहण का कोई असर नहीं होता है. इस वजह से आज ग्रहण के दौरान मंदिर के पट बंद नहीं रहेंगे. उज्जैन के महाकाल का मंदिर में ग्रहण का कोई असर नहीं होता है. महाकाल कालों के काल हैं इसलिये किसी भी गृहण से मंदिर में किसी भी प्रकार की रोक टोक नहीं होती, मंदिर में दर्शन बंद नहीं होते है. भगवान के दर्शन भक्तों को होते रहते हैं, ये परंपरा यहाँ सालों से हैं. इसलिए आज दोपहर के ग्रहण में भी पट बंद नहीं होंगे. आज होने वाले सूर्य ग्रहण को लेकर महाकालेश्वर मंदिर में बंद नहीं होंगे जबकि पूजा पाठ के समय में थोड़ा अंतर रहेगा, इसके अलावा आरती का समय भी परिवर्तित रहेगा.

दिल्ली में प्रतिकूल मौसम के कारण प्रदूषकों के एकत्र होने में मदद मिलती है जबकि पटाखों और पराली जलाने से होने वाले उत्सर्जन ने हालात और बिगाड़ दिए हैं. दिल्ली की वायु गुणवत्ता सोमवार सुबह ‘‘बहुत खराब’’ श्रेणी में पहुंच गयी थी, जिसके आज भी खराब श्रेणी में रहने का अनुमान है. दिल्ली में रविवार शाम को 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 259 रहा जो सात वर्षों में दिवाली से एक दिन पहले का सबसे कम एक्यूआई है. दिल्ली में सोमवार सुबह आठ बजे एक्यूआई 301 दर्ज किया गया.

उत्तर प्रदेश: ग्रेटर नोएडा की वेदांतम सोसाइटी गौर सिटी-2 के 17वीं मंजिल पर आग लगी. अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार ने बताया, “रात 10:05 पर सूचना मिली थी. आग 18वें फ्लोर के एक फ्लेट तक पहुंची थी. आग पर काबू कर लिया है. आग के कारण का पता नहीं चला है. आग से जनहानी नहीं हुई है.”



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: