Live: कानपुर सड़क हादसे के बाद लापरवाही के आरोप में थाना प्रभारी निलंबित, जांच जारी


UP Breaking News Live: चुनावी रणनीतिकार के रूप में चर्चित प्रशांत किशोर रविवार को गांधी जयंती के दिन पश्चिम चंपारण के भितिहरवा गांधी आश्रम से अपनी ‘जन सुराज’ पदयात्रा शुरू कर रहे है. 3500 किलोमीटर की पद यात्रा अगले एक से डेढ़ साल में बिहार के कोने-कोन में पहुंचेगी. प्रशांत किशोर ने आने वाले 10 वर्षों में बिहार को देश के शीर्ष दस राज्यों में शामिल करने के संकल्प के साथ जन सुराज अभियान के तहत इस पदयात्रा से जुड़ने की अपील की है. 

मध्यप्रदेश में शराबबंदी के मुद्दे पर शिवराज सरकार को घेरने वाली पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती अब भोपाल में पैदल मार्च निकालेंगी. वह भोपाल के कर्फ्यू वाली माता और मां काली की आरती उतारेंगी. फिर पैदल मार्च निकालेंगी साथ ही 2 मिनट का मौन भी रखेंगी. इसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ सरकार के कार्यक्रम में शामिल होंगी. बता दें, शराब के मुद्दे पर उमा भारती शिवराज सरकार को कई बार घेर चुकी हैं.

डीएमआरसी ने एक बयान में कहा, ‘‘ब्लू लाइन पर यमुना बैंक और अक्षरधाम सेक्टर यानी लाइन-3/4 (द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली) के बीच पटरी पर मरम्मत के निर्धारित काम के कारण दो अक्टूबर 2022 (रविवार) को दोपहर तक ट्रेन सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी.’’ दोपहर दो बजे तक नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशन से द्वारका या द्वारका सेक्टर-21 स्टेशन के लिए कोई सीधी ट्रेन सेवा नहीं होगी. बयान में कहा गया है, ‘‘इस दौरान नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी से द्वारका/द्वारका सेक्टर-21 तक ट्रेन सेवाएं दो लूप -द्वारका सेक्टर-21 से यमुना बैंक और यमुना बैंक से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी स्टेशन तक उपलब्ध होंगी.’’

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में श्रद्धालुओं से भरी हुई ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट (Tractor-Trolley Accident) जाने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है. घटना में 28 लोग घायल हुए थे जिनमें चार लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया जिससे मौत का आंकड़ा बढ़ गया. अभी भी कुछ लोगों की हालत गंभीर है. ये सभी नवरात्र (Navratra) के अवसर पर उन्नाव के चंद्रिका देवी मंदिर (Chandrika Devi Mandir) से दर्शन करके कोरथा गांव लौट रहे थे. उधर, राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है. इस दुर्घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दुख जाहिर किया है. बता दें कि इस ट्रैक्टर पर लगभग 50 लोग सवार थे. 

कानपुर एसपी तेज स्वरूप सिंह ने इस घटना पर कहा है कि हादसे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंच कर घायलों को अस्पताल भेजा. 26 लोगों की मौत हो गई है. लापरवाही बरतने के कारण थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है, जांच जारी है. किसी और का दोष पाया जाएगा तो कार्रावाई की जाएगी.



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: